Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। बुधवार को वह ऑस्ट्रेलिया के साथ ब्रिसबेन में पहला टी-20 मैच खेलेगी। मैच के लिए भारतीय टीम ने अपनी टीम ऐलान कर दी है। वहीं, कोहली ने कहा है कि वह कोशिश करेंगे कि पूरे दौरे के दौरान हद में रहें लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया ने कोई कोशिश की तो वह चुप नहीं रहेंगे। उधर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का एक बयान भारत के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

WWE स्टार्स वाइफस : कोई है टीचर तो कोई हेयर स्टाइलिस्ट

PunjabKesarisports WWE Star wives romen regin wife
जितनी दीवानगी रैसलिंग फैंस की अपने फेवरेट स्टार्स के लिए होती है ठीक उतनी ही दीवानगी उनके परिवार के बारे में भी जानने की होती है। डब्ल्यूडब्ल्यूई के कई ऐसे सुपर स्टार्स हैं जिन्होंने मॉडल, हॉलीवुड एक्ट्रैस और यहां तक कि महिला रैसलरों से अपनी जोड़ी बनाई। लेकिन कई रैसलर ऐसे भी है जिन्होंने अपनी निजी जिंदगी को अपने फैंस के सामने सार्वजनिक नहीं किया है। आइए बताते हैं ऐसे ही कुछ रैसलर की बीवियों के बारे में जो कभी फेम में नहीं आईं।

ब्रूना से ब्रेकअप के बाद फुटबॉलर नेमार इस हॉट हसीना के चक्कर में पड़े

PunjabKesariSPORTS
दुनिया के सबसे स्टाइलिश फुटबॉलरों में से एक नेमार ने बीते दिनों अपनी गर्लफ्रैंड बू्रना मार्केजिन से दूरियां बना ली थीं। बताया गया कि नेमार अब ब्राजील की मशहूर एक्ट्रैस जियोवेना लेनसिलोटी के साथ नजदीकियां बढ़ाने के चक्कर में हैं, यही बात ब्रूना को रास नहीं आई। इसलिए उन्होंने नेमार से रिश्ता तोडऩे में ही भलाई समझी। फुटबॉल फैंस को नेमार और जियोवेना में बढ़ रही नजदीकियां का तब पता चला जब नेमार उरुग्वे के साथ एक मैच के लिए लंदन पहुंचे थे।

स्लेजिंग मास्टर है ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानें भारतीय टीम से लिए उनके 5 बड़े पंगे

Sports
भारत जब भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाता है। कोई न कोई बड़ा विवाद जरूर होता है। इसकी प्रत्यक्ष मिसाल तो सिडनी टेस्ट में हरभजन सिंह और एंड्रूयू साइमंड्स का विवाद भी है। वैसे भी क्रिकेट जगत ऑस्ट्रेलिया को स्लेजिंग मास्टर के नाम से जानता है। ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ी जो रिकॉर्डों का शिखर बनाकर रिटायर हुए, ने भी अपने करियर के दौरान कई बार शिष्टाचार की सीमा लांघीं। आइए हम आपको उन 5 बड़े पंगों के बारे में बताते हैं जो भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान घटित हुए।

चा‌र्ल्स होवेल ने 'RSM क्लासिक गोल्फ' का खिताब अपने नाम किया

Golf
अमेरिकी गोल्फर चा‌र्ल्स होवेल ने आरएसएम क्लासिक गोल्फ का खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ यूएस पीजीए टूर जीतने के अपने 11 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है। होवेल ने 2007 के बाद से कोई भी खिताब नहीं जीता था। होवेल की शुरुआत बेहद खराब रही थी। अंत में उन्होंने दूसरे प्लेऑफ में 20 फुट की दूरी से बर्डी पुट लगाकर हमवतन पैट्रिक रोजर्स को पछाड़ा और जॉर्जिया के सी आइसलैंड में जीत हासिल की। इस जीत के बाद होवेल काफी भावुक दिखाई दिए। भीगी आंखों के साथ उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कैसे संभव हो पाया। मैं इतना आगे जाने के बारे में नहीं सोचा रहा था।

एड शूट के बहाने अनुष्का ने गिनाईं पति विराट कोहली की कमियां

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा की शादी को एक साल पूरा होने वाला है। ऐसे में शादी के दौरान उनको कैसी परेशानियों का सामना करना पड़ा, पता चला एक बड़े कपड़े ब्रॉन्ड की एड में। दरअसल कोहली और अनुष्का ने शादी से पहले भी एक ब्रॉन्ड के लिए एड शूट की थी। अब उसी एड के दूसरे पार्ट में दोनों एक-दूसरे की बुराइयों करते दिखते हैं।एड में विराट और अनुष्का अपने दोस्त की शादी में गए लगते हैं। फोटो खिंचवाते वक्त विराट अपने दोस्त से कहता है कि क्यों कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ अनुष्का दुल्हन को कहती है, सोच ले। दूल्हा-दुल्हन मामला समझ पाए तभी विराट और अनुष्का एक-दूसरे की कमियां गिनाने लगते हैं। 

T20 : टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया में लगातार 8वीं सीरीज जीतने का मौका, पहला T-20 कल से

Sports
क्रिकेट की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता के लिए रणभेरी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के आगाज के साथ बजेगी तो मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारत का पलड़ा भारी होगा। एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए अपना दावा पुख्ता करने के मकसद से भारत का लक्ष्य तीनों टी20 मैच अपनी झोली में डालना होगा। भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक सातों टी20 श्रृंखलाएं जीती हैं। उसे आखिरी बार टी20 श्रृंखला में जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज ने हराया था।

‘हिटमैन’ रोहित जैसे-जैसे रन बरसाएंगे, टूटते जाएंगे यह 5 बड़े रिकॉर्ड

Sports
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत ब्रिसबेन में पहले टी-20 से करेगी। भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हो चुकी है। लेकिन सभी क्रिकेट फैंस की नजरें रोहित पर रहेंगी। अगर रोहित पहले टी-20 में बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो गए तो एक नहीं बल्कि 5 बड़े रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएंगे। यह संभव होता दिख भी रहा है क्योंकि रोहित इस समय बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रोहित द्वारा लगाया एक बड़ा शॉट भी उनका कद बढ़ा सकता है। पेश है पांच ऐसे रिकॉर्ड जो रोहित ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में तोड़ सकते हैं।

स्लेजिंग पर फिर बोले कोहली- हम शुरुआत नहीं करेंगे, लेकिन आत्मसम्मान की रक्षा करेंगे

Sports
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम ने कभी किसी चीज की 'शुरूआत' नहीं की है, लेकिन विरोधी टीम के सीमा लांघने पर वह आत्मसम्मान की रक्षा के लिए जरूर खड़ी होगी। कोहली ने कहा, "आक्रामकता इस पर निर्भर करती है कि मैदान पर क्या हालात हैं। यदि विरोधी टीम आक्रामक है तो आपको जवाब देना होगा। भारत कभी भी शुरुआत नहीं करता, लेकिन आत्मसम्मान का दायरा हम तय करते हैं। इसे लांघने पर हमें जवाब देना होगा।" कोहली ने कहा, "आक्रामकता का यह भी मतलब होता है कि टीम के भीतर आप हालात से कितने जुड़े हुए हैं और हर विकेट के लिए कितना प्रयास कर रहे हैं। यह भाव-भंगिमा में झलक जाता है। बल्लेबाज बिना कुछ कहे आक्रामक हो सकते हैं।

इंगलैंड के बाद टीम इंडिया के आस्ट्रेलिया दौरे पर मैकग्रा की भविष्यबाणी- ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीतेगा

Sports
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भविष्णबाणी करते हुए कहा है कि ऑस्टे्रलिया टीम टेस्ट सीरीज में भारत को 4-0 से हरा सकती है। बीते महीने जब भारतीय टीम इंगलैंड के दौरे पर भी थी तब भी मैकग्रा ने कहा था कि टीम इंडिया बुरी तरह सीरीज गंवा देगी। हुआ भी ठीक ऐसे। अब मैकग्रा द्वारा ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर की गई भविष्यबाणी ने कई क्रिकेट एक्सपर्ट के माथे पर पसीना ला दिया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम में उनके दो दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टेपरिंग विवाद के कारण शामिल नहीं है। ऐसे में कई दिग्गज भारत की जीत के दावे कर चुके हैं। लेकिन स्टीक भविष्यबाणियां करने के लिए मशहूर मैकग्रा के इस बयान के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस की नजरें इस सीरीज पर लग गई हैं। 

कपिल देव ने किया साफ -धोनी 20 साल के लड़के की तरह नहीं खेल सकते

Sports
टीम इंडिया भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बगैर टी-20 सीरीज से ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुुरुआत करेगी। धोनी को बीते महीने वेस्टइंडीज के साथ हुई टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना नहीं गया था। धोनी की जगह अब बीसीसीआई नए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत पर भरोसा जता रही है। इसी बीच भारत को 1983 विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव ने कहा है कि धोनी को अब अपना टी-20 करियर खत्म मान लेना चाहिए। 

.
.
.
.
.