Sports

जालन्धर : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भविष्णबाणी करते हुए कहा है कि ऑस्टे्रलिया टीम टेस्ट सीरीज में भारत को 4-0 से हरा सकती है। बीते महीने जब भारतीय टीम इंगलैंड के दौरे पर भी थी तब भी मैकग्रा ने कहा था कि टीम इंडिया बुरी तरह सीरीज गंवा देगी। हुआ भी ठीक ऐसे। अब मैकग्रा द्वारा ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर की गई भविष्यबाणी ने कई क्रिकेट एक्सपर्ट के माथे पर पसीना ला दिया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम में उनके दो दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टेपरिंग विवाद के कारण शामिल नहीं है। ऐसे में कई दिग्गज भारत की जीत के दावे कर चुके हैं। लेकिन स्टीक भविष्यबाणियां करने के लिए मशहूर मैकग्रा के इस बयान के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस की नजरें इस सीरीज पर लग गई हैं। 

ऑस्ट्रेलिया को हलके में लेने की भूल करेगी टीम इंडिया

Sports

मेकग्रा ने कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति के बावजूद हल्के ढंग से नहीं लेना चाहिए। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के टीम से जाने से उनकी जगह भरना हालांकि मुश्किल होगा लेकिन यह किसी भी युवा बल्लेबाजों के लिए एक शानदार अवसर है, अगर वे अच्छी तरह से प्रदर्शन करें तो वे ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। यह एक दिलचस्प श्रृंखला होगी, लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी 4-0 से यह सीरीज जीत जाएगा।

इसलिए मैकग्रा के दावे में है दम

Sports

मैकग्रा का यह दावा इसलिए भी भारी है क्योंकि ठीक 14 साल पहले ठीक ऐसा ही संयोग बना था जब ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो दिग्गज खिलाड़ी टीम में नहीं थे। दरअसल 2003-04 में भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई तो ग्लेन मैकग्रा चोट के कारण तो शेन वार्न प्रतिबंध के कारण टीम में नहीं थे। भारतीय टीम तब भी ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाया था। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था जबकि दो टेस्ट ड्रा हो गए थे।

.
.
.
.
.