Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के सीजन का 6वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्नई के चिंदबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरु की टीम की ओर से मैक्सवेल की रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके बदौलत बेंगलुरु की टीम ने हैदराबाद के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा। लेकिन युवा गेंदबाज शहबाज अहमद की गेंदबाजी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और इस मैच को 6 रन से हार गई। 

ये भी पढ़े - डेविड वार्नर ने अर्धशतक लगाकर लीडिंग स्कोरर की लिस्ट में किया फेरबदल, देखें रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली का खराब प्रदर्शन जारी, यह आंकड़े चौका देंगे

ये भी पढ़े - हैदराबाद के खिलाफ चला मैक्सवेल का बल्ला, 5 साल बाद IPL में जड़ा अर्धशतक

ये भी पढ़े - युजवेंद्र चहल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, विराट और डिविलियर्स जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शुमार

ये भी पढ़े - आउट होने केे बाद विराट ने गुस्से में बल्ले को कुर्सी में दे मारा, वीडियो वायरल

ये भी पढ़े - IPL 2021 : हार के बाद बोले डेविड वार्नर- इस गोली का निगलना आसान नहीं होगा

ये भी पढ़े - विराट ने किया खुलासा- दूसरी पारी शुरू होने से पहले लड़कों को क्या कहा था

ये भी पढ़े - मैक्सवेल को मिला मैन ऑफ मैच, बोले- मेरे ऊपर काफी दबाव था

पहले बल्लेबाजी के लिए बेंगलुरु टीम की शुरूआत ठीक और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल 11 रन बनाकर आउट हो गए। पडिक्कल को भुवनेश्वर कुमार ने पवैलियन भेजा। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शहबाज अहमद कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शहबाज नदीम ने राशिद खान के हाथों कैच आउट करवाया। जैसन होल्डर ने बेंगलुरु को तीसरा और बड़ा झटका दिया।

PunjabKesari

आरसीबी की कप्तान विराट कोहली 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए। पिछले मैच के हीरो एबी डिविलियर्स इस मैच में राशिद खान का शिकार बने। राशिद खान ने डिविलियर्स को एक रन पर आउट करके हैदराबाद को चौथी सफलता दिलाई। राशिद खान ने इसके वाशिंगटन सुंदर को अपनी गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाकर बेंगलुरु को पांचवां झटका दिया। सुंदर 11 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए।

PunjabKesari

बल्लेबाजी के लिए आए डेनियल क्रिश्चियन को नटराजन ने 1 रन पर आउट कर हैदराबाद को छठी सफलता दिलाई। बेंगलुरु के लिए सिर्फ मैक्सवेल ही ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने हैदराबाद के गेंदबाजों की धुलाई। मैक्सवेल ने हैदराबाद के खिलाफ 59 रन की पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। मैक्सवेल का यह अर्धशतक आईपीएल में 5 साल बाद आया है और उन्होंने इस पारी के दौरान 3 छक्के भी लगाए। हैदराबाद के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी जेसन होल्डर ने की। होल्डर ने 3 विकेट अपने नाम किए। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की शुरूआत खराब रही औैर साहा के रूप में टीम को पहला झटका लगा। मोहम्मद सिराज ने साहा को 1 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मनीष पांडे ने कप्तान डेविड वार्नर के साथ हैदराबाद की पारी को संभाला। डेविड वार्नर ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक बनाने के बाद ही वार्नर को काईल जैमीसन की गेंद पर डेनियल क्रिश्चियन को कैच थमा बैठे। वार्नर ने 54 रन की पारी के दौरान 7 चौके और एक छक्का लगाया।

PunjabKesari

वार्नर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए बेयरस्टो को शहबाज अहमद ने अपना शिकार बनाया। बेयरस्टो 12 रन बनाकर आउट हुए। अगली ही गेंद पर अहमद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मनीष पांडे को आउट कर टीम की मैच में वापसी कराई। मनीष पांडे ने 39 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। इसी ओवर में अहमद ने अब्दुल समद को आउट शून्य पर आउट टीम को पांचवी सफलता दिलाई।

PunjabKesari

हैदराबाद की टीम का 6वां विकेट विजय शंकर के रूप में गिरा। विजय शंकर को हर्षल पटेल ने 3 रन पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई। इसके बाद सिराज ने खतरनाक दिख रहे जेसन होल्डर को आउट कर हैदराबाद को 7वां झटका दिया। आखिरी ओवर में राशिद खान दो रन लेने के चक्कर में आउट हो गए। हैदराबाद की टीम का 9वां विकेट शहबाज नदीम के रूप में लगा। बेंगलुरू की टीम यह मैच 6 रन से अपने नाम किया. 
 

पिच रिपोर्ट  

चेन्नई में होने वाले मैच में एक और उमस भरा दिन है लेकिन पिचें उतनी चुनौतीपूर्ण नहीं हैं जितनी कि उनके होने की उम्मीद थी। अब तक खेले गए दो मैचों में औसत स्कोर 170 है। 

वैदर रिपोर्ट

चेन्नई का अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा और वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। चेन्नई की उमस खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है। 

प्लेइंग इलेवन 

सनराइजर्स हैदराबाद : रिद्धिमान साहा (w), डेविड वार्नर (c), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शाहबाज़ नदीम।

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (w), वाशिंगटन सुंदर, डैनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।  

.
.
.
.
.