Sports

खेल डैस्क : आखिरकार लखनऊ ने घरेलू मैदान पर मिली हार का बदला ले लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। अगर चेन्नई यह मुकाबला जीतती तो यह उनका चेन्नई के मैदान पर जीता गया 50वां मुकाबला होता। लेकिन चेन्नई को ऐसा लखनऊ के ऑलराऊंडर मार्कोस स्टोइनिस ने करने नहीं दिया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के शतक की बदौलत 210 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ ने भी मार्कोस स्टोइनिस के 124 रनों की बदौलत 20वें ओवर में जीत हासिल कर ली। 


 

चेन्नई सुपर किंग्स : 210/4 (20 ओवर)

चेन्नई की शुरूआत खराब रही। क्योंकि  लखनऊ की ओर से डैब्यू कर रहे मैट हेनरी ने पहले ही ओवर में अजिंक्य रहाणे को पवेलियन की राह दिखा दी। रहाणे का विकेटकीपर केएल राहुल ने बेहतरीन कैच पकड़ा। इसके बाद डेरिल मिचेल ने 11 रन बनाए और यश ठाकुर की गेंद पर दीपक हुड्डा को कैच थमा गए। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक कोना संभाले रखा और चौके जड़ते ही टीम का स्कोर 50 पार करवाया। उनका साथ रविंद्र जडेजा देते दिखे। ऋतुराज ने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। 12वें ओवर में रविंद्र जडेजा 19 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आऊट हो गए। शिवम दुबे ने भी आते ही बड़े शॉट लगाए। उन्होंने लखनऊ के तेज गेंदबाज यश ठाकुर की लगातार तीन गेंदों पर छक्के भी मारे। डैथ ओवर्स में ऋतुराज ने शिवम दुबे के साथ मिलकर लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दुबे ने 27 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। वहीं, ऋतुराज ने 60 गेंदों पर 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए। धोनी ने पारी की आखिरी गेंद खेली और चौका लगाकर टीम स्कोर 210 पर पहुंचा दिया। 

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के लिए शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : शिवम दुबे ने ठोकी छक्कों की हैट्रिक, पवेलियन में बैठे मुस्करा पड़े धोनी

 

यह भी पढ़ें:- नवजोत सिद्धू का दावा- शिवम दुबे हैं सौरव गांगुली से बेहतर हिटर

 

 

लखनऊ सुपर जायंट्स : 213-4 (19.3 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरूआत खराब रही। पहली ही ओवर में डीकॉक चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद केएल राहुल भी पांचवें ओवर में 14 गेंदों पर 16 रन बनाकर मुस्तिफिजुर की गेंद पर ऋतुराज को कैच पकड़ा बैठे। लखनऊ के लिए फिर मार्कोस स्टोइनिस ने एक छोर संभाला और टीम स्कोर 50 पार करवाया। स्टोइनिस ने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। देवदत्त पडिक्कल महज 13 रन ही बना पाए। इस दौरान एक छोर से निकोल्स पूरण ने स्टोइनिस का साथ दिया। पूरण ने 15 गेंदों पर 3 चौके और दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। इसके बाद दीपक हुड्डा क्रीज पर आए और 6 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन जड़ दिए। लखनऊ के लिए जीत स्टोइनिस ही लेकर आए। उन्होंने 63 गेंदों पर 13 चौके और 6 छक्कों की मदद से 124 रन बनाए और अपनी टीम को 20वें ओवर में 6 विकेट से जीत दिला दी।

 

अपडेट हुई अंक तालिका
लखनऊ की रोचांचक जीत के साथ ही अंक तालिका में लखनऊ सुपर जायंट्स अब चौथे स्थान पर आ गई है। लखनऊ ने अब 8 में से पांच मुकाबले जीतकर 10 प्वाइंट बना लिए हैं।  वहीं, चेन्नई अब 8 मैचों में 4 जीत के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है। इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स अभी भी 8 मैचों में 7 जीत के साथ पहले, कोलकाता 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे तो हैदराबाद तीसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में बेंगलुरु की टीम अभी भी 8 मैचों में 7 हार के साथ 10वें स्थान पर बनी हुई है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर

चेन्नई सुपर किंग्स : अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना