Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 12वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 143 रन ही बना सकी और मैच 45 रन से हार गई। 

ये भी पढ़े - धोनी ने मैच में लगाई डाईव, फैंस बोले- यही काम विश्वकप में किया होता सबका भला होता

ये भी पढ़े -  जयदेव उनादकट खेला एबी डिविलियर्स जैसा शॉट, हक्के-बक्के रह गए सैम कर्रन

ये भी पढ़े - धोनी ने दिया बड़ा बयान, कहा- खुश हूं कि अब मुझे कोई अनफिट नहीं कहेगा

ये भी पढ़े -  CSK vs RR : पिच को लेकर सीरियस हुए संजू सैमसन, बताई हार की बड़ी वजह

पहले बल्लेबाजी के करने के लिए आई चेन्नई की टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही। चौथे ही ओवर में राजस्थान के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को 25 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। गायकवाड़ 13 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए। पावरप्ले के आखिरी ओवर में क्रिस मोरिस ने फैफ डुप्लेसिस को आउट कर चेन्नई की टीम को दूसरा झटका दिया। फैफ 17 गेंदों पर अक्रामक 33 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

PunjabKesari

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मोईन अली को राहुल तेवतिया ने अपना शिकार बनाया और चेन्नई की टीम को तीसरा झटका दिया। मोईन अली 20 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली के बाद बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायुडू ने तेजी से टीम के स्कोर को बढ़ाया। रायुडू ने 17 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 छक्के लगाए। रायुडू को युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने आउट किया। इसी ओवर में उन्होंने सुरैश रैना को 18 रन पर आउट कर टीम चेन्नई की टीम को पांचवां झटका दिया। 

PunjabKesari

इसके  बाद बल्लेबाजी के लिए चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी के लिए आए। धोनी 17 गेंदों पर 18 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर आउट हुए। सकारिया ने धोनी को आउट करके उन्हें अपना तीसरा शिकार बनाया। चेन्नई को सातवां झटका क्रिस मोरिस ने जडेजा को आउट करके दिया। जडेजा 8 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई का आठवां विकेट सैम कर्रन के रूप में गिरा। आखिरी ओवर में दो रन लेने के चक्कर में वह रन आउट हुए। आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर एक रन बना कर रन आउट हो गए। चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 188 रन बनाए।

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान की टीम को पहला झटका चौथे ओवर में मनन वोहरा के रूप में लगा। वोहरा को सैम कर्रन ने 14 रन पर आउट किया। राजस्थान की टीम को दूसरा झटका सैम कर्रन ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में कप्तान संजू सैमसन को एक रन पर आउट करके दिया। अर्धशतक के करीब पहुंच चुके जोस बटलर को रविंद्र जडेजा ने 49 रन पर आउट किया। बटरल ने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए। अपने इसी ओवर में जडेजा ने शिवम दुबे को आउट कर पांचवी सफलता दिलाई।

PunjabKesari

इसके बाद मोईन अली ने डेविड मिलर को 2 रन पर आउट कर टीम को छठी सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए रियान पराग भी कुछ नहीं कर पाए और मोईन अली की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। पराग महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मोईन अली ने अपना तीसरा शिकार क्रिस मोरिस को बनाया और उन्हें शून्य पर आउट करके टीम को सातवीं सफलता दिलाई। इसके बाद 19वें ओवर में राहुल तेवतिया 20 रन  बनाकर आउट हुए। आखिरी ओवर में उनादकट 24 रन बनाकर हुए। इसके साथ ही राजस्थान की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना पाई और 45 रन से मैच हार गई।

पिच रिपोर्ट 

ये पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो रही है। पावरप्ले में 16 विकेट्स निकले हैं जिसमें से 15 विकेट्स तेज गेंदबाजों के नाम रहे हैं। दूसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने वाले के लिए ये पिच मैच जीतने वाली भूमिका निभा रही है ऐसे में टाॅस अहम होगा। 

वैदर रिपोर्ट 

मुंबई का अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा जबकि न्यूनत तापमान 27 डिग्री रहेगा। आसमान में थोड़े बादल छाए रहेंगे।

प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम कुरेन, एमएस धोनी (w / c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

राजस्थान राॅयल्स : जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (w / c), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।
 

.
.
.
.
.