Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाईट राईडर्स भले ही 221 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गया। लेकिन इस मैच में पैट कमिंस की बल्लेबाजी ने सभी का ध्यान अपनी ओर आर्कषित किया। चेन्नई के खिलाफ बल्लेबाजी करने आए कमिंस ने सैम कर्रन के एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ दिए और 30 रन बटोर लिए। उनकी यह बल्लेबाजी देखकर सभी हैरान रह गए। कमिंस की इस पारी के बदौलत ही कोलकाता की टीम लक्ष्य के इतना नजदीक पहुंच पाई।

ये भी पढ़े - आंद्रे रसल ने एक ही ओवर में जड़ दिए 3 छक्के, देखता रह गया गेंदबाज

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 16वां ओवर फेंकने आए सैम कर्रन को अंदाजा भी नहीं था कि पैट कमिंस उनके इस ओवर में उन्हें 4 छक्के और एक चौका लगा देंगे। पैट कमिंस ने सैम कर्रन के ओवर में लगातार तीन छक्के भी लगाए। इस मैच में कमिंस ने अपना अर्धशतक मात्र 23 गेंदों पर पूरा कर लिया और कोलकाता की उम्मीदों को अंत तक जगाए रखा। अपनी इस पारी के साथ उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड भी बना लिए हैं। कमिंस ने किसी गेंदबाज को आईपीएल में दूसरी बार एक ओवर में 4 छक्के लगाए हैं। इससे पहले वह मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक ओवर में चार छक्के लगा चुके हैं। 

पैट कमिंस ने चेन्नई के खिलाफ 66 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में कमिंस ने 4 चौके और 6 छक्के लगाए। वह आईपीएल में 8वें नंबर पर आकर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड स्पिनर हरभजन सिंह के नाम था। हरभजन सिंह ने 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 64 रन की पारी खेली थी। देखें आंकड़े -

ये भी पढ़े धोनी ने प्रसिद्ध कृष्णा को मारा ऐसा छक्का, फैंस बोले- माही मार रहा है

आईपीएल में नंबर 8 पर बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर

हरभजन - 64 (24)
मॉरिस - 52 * (41)
हरभजन - 45 (30)

आईपीएल सबसे अधिक बार एक ओवर में 30 रन बनाने वाले बल्लेबाज

7 बार: क्रिस गेल
2 बार: हार्दिक पांड्या
2 बार: पैट कमिंस

गौर हो कि चेन्नई की टीम को कोलकाता नाईट राईडर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। चेन्नई की टीम ने फैफ डुप्लेसिस की 95 और रुतुराज गायकवाड़ की 65 रन की पारियों की मदद से 220 रन बनाए। कोलकाता की टीम ने पावरप्ले के दौरान ही अपनी आधी खो दी। जिस कारण वह मैच में काफी पीछे रह गए। लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कोलकाता को मैच में अंत तक बनाए रखा। आखिरी ओवर में जाकर कोलकाता की टीम 18 रन से हार गई। इस मैच में कोलकाता के लिए दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल और पैट कमिंस ने अक्रामक पारियां खेलीं। 

.
.
.
.
.