Sports

न्यूयॉर्क : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मंगलवार को यहां आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में कनाडा को सात विकेट से हराने के बाद कहा कि नेट रन रेट की बात उनके जेहन में थी लेकिन पिच ने इसे मुश्किल बना दिया। बाबर ने कहा कि हमें इस जीत की जरूरत थी। हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरूआत की। पाकिस्तान को अपना नेट रन रेट पॉजिटिव करने के लिए इस लक्ष्य को 19.1 ओवर में हासिल करने की जरूरत थी। उसे अमेरिका (0.626) से ज्यादा नेट रन रेट करने के लिए इसे 13.5 ओवर में हासिल करना था, पर पाकिस्तान ने 15 गेंद रहते कनाडा पर जीत हासिल की जिससे अब उसका नेट रन रेट -0.150 से 0.191 हो गया है। लेकिन अब भी वह अमेरिका से पीछे है और अगले दौर में जगह बनाने के लिए उसे आयरलैंड के खिलाफ 16 जून को होने वाले मैच में जीतने के साथ उम्मीद करनी होगी कि अमेरिका अपने दोनों मैच हार जाए। बाबर ने कहा कि हमारे जेहन में नेट रन रेट की बात थी लेकिन पिच के कारण मुश्किल हुई।

 

 

यह भी पढ़ें:-  ऐसे किंग का क्या करूं : बाबर आजम पर अहमद शहजाद ने साधा निशाना

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs PAK : जो लोग आपको गालियां दे रहे थे... पूर्व क्रिकेटर ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs USA, T20 WC : अमेरिका के खिलाफ बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने उतरेगा भारत

 

 

यूएसए अभी भी मुसीबत है पाकिस्तान के लिए

भले ही कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान जीत गई है लेकिन अभी भी उनके लिए विश्व कप से बाहर होने का खतरा बना हुआ है। पाकिस्तान को कनाडा के खिलाफ उक्त मुकाबला बड़े अंतर से जीतने की जरूरत थी ताकि वह यूएसए की नेट रन रेट को टक्कर दे सके। पाकिस्तान ने भले ही कनाडा को 106 रन पर रोक दिया लेकिन खुद 18वें ओवर में जीत हासिल की। इससे उन्हें नेट रन रेट में ज्यादा फायदा नहीं मिला। यूएसए की नेट रन रेट फिलहाल +0.626 है। अगर वह भारत को टक्कर देने में सफल रहे तो वह प्लस में ही रहेगी। वहीं, पाकिस्तान को आगामी मुकाबला बड़े अंतर में जीतना होगा ताकि वह यूएसए की नेट रन रेट को पीछे छोड़कर सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर सके। हालांकि इसके लिए पाकिस्तान के लिए जरूर है कि यूएसए भारत के बाद आयरलैंड से भी मुकाबला हारे।


ऐसा रहा मुकाबला 
कनाडा ने पहले खेलते हुए एरोन जोनसन के 52 तो कलीम साना के 13 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 106 रन बनाए। मोहम्मद आमेर ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2, हैरिस राऊफ ने 26 रन देकर 2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान को मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने सहारा दिया। बाबर 33 रन बनाकर आऊट हुए लेकिन रिजवान ने अर्धशतक बनाया और अंत में टीम को जीत की ओर ले गए।
 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान :
मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सैम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, उस्मान खान, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर
कनाडा : एरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेइलिगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन