Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप 2024 के दौरान भारतीय टीम (Team india) को सबसे बड़ा फायदा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के रूप में हुआ है। हार्दिक ने आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबलों में गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह बतौर तेज गेंदबाज ऑलराऊंडर टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस का कप्तान बनते ही हार्दिक को आलोचनाओं को सामना करना पड़ा था। उन्हें मैदान पर फैंस की नफरत का सामना करना पड़ा। लेकिन न्यूयॉर्क के मैदान पर वह जैसे जैसे प्रदर्शन करते गए, दर्शकों ने उनके नाम के नारे और तेज कर दिए। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि हार्दिक ने मेहनत के साथ दर्शकों का प्यार हासिल किया है। 

 

IND vs PAK, Hardik Pandya, cricket news, Aakash chopra, T20 world cup 2024, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट समाचार, आकाश चोपड़ा, टी20 विश्व कप 2024


चोपड़ा जोकि पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर पंड्या के प्रयासों को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे, ने कहा कि भारतीय ऑलराउंडर द्वारा क्रिकेट को एक महान स्तर पर साबित करने के पीछे पूरा मैदान था। उन्होंने कहा कि हार्दिक पंड्या - लोगों ने उन्हें बहुत चिढ़ाया। आप देखें कि जीवन कैसे बदल जाता है। मैंने पूरे मैदान को 'हार्दिक, हार्दिक' चिल्लाते हुए देखा। यहां उनके लिए बहुत प्यार था। क्रिकेट एक महान स्तर का खेल है। यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो जो लोग आपको गाली दे रहे थे, वे आपकी प्रशंसा भी करेंगे। वे आपकी सफलता के लिए प्रार्थना भी करेंगे। ऐसा हमने होते हुए भी देखा। 

 

IND vs PAK, Hardik Pandya, cricket news, Aakash chopra, T20 world cup 2024, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट समाचार, आकाश चोपड़ा, टी20 विश्व कप 2024


आकाश ने कहा कि भारतीयों में क्रिकेट के प्रति कितना प्यार है और वे किस तरह टीम और खिलाड़ियों की सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं यह सबके सामने हैं। मैंने एक बात सीखी कि हम भारतीय बेहद भाग्यशाली हैं। हमारे पास 140 करोड़ लोग हैं और जो कोई भी क्रिकेट का अनुसरण करता है, वह आपके लिए प्रार्थना करता है, भले ही वे आपको नहीं जानते। यह सबसे बड़ा आशीर्वाद है। इसलिए हार्दिक पंड्या ने भी इसे बदल दिया है। बता दें कि टीम इंडिया ने दो जीत के साथ टी20 विश्व कप की सकारात्मक शुरुआत की है और ग्रुप ए से सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने के लिए पसंदीदा बनकर उभरा है। उनका अगला मुकाबला बुधवार को न्यूयॉर्क में यूएसए से होगा, जिसने लगातार 2 जीत भी दर्ज की हैं।