Sports

खेल डैस्क : टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 में भारत के खिलाफ रोचक मुकाबले में हुई हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयर्स काफी आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। पाकिस्तान को अमरीका के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में भी हार झेलनी पड़ी थी। ऊपर से भारत के खिलाफ अहम मुकाबले में जीत के करीब पहुंचने के बाद पाकिस्तानी टीम को हार झेलनी पड़ी। उक्त मुकाबले में पाक खिलाड़ी दबाव नहीं झेल पाए और टीम को छह रन से हार झेलनी पड़ी। मैच के दौरान पाकिस्तानी कप्तान बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। वहीं, गेंदबाजी में खराब बदलाव के कारण भी उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।


बाबर की आलोचना करने वालों में पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद भी शामिल हैं। 32 वर्षीय ने अपनी बात को गलत नहीं ठहराया और कहा कि अगर बाबर आजम टीम के लिए मैच नहीं जीत सकते तो किंग का जिक्र करने का कोई फायदा नहीं है। शाहजाद ने एक शो के दौरान बाबर का जिक्र करते हुए कहा कि आपने बी, सी और डी टीमों के खिलाफ रन बनाकर लोगों को भ्रमित कर दिया है। आपके खेल को विकसित करने के लिए पीसीबी ने आपका वेतन बढ़ाया था, लेकिन आपने उनका पैसा छवि निर्माण के लिए सोशल मीडिया पर लगाया और कुछ नहीं।

 

शहजाद ने बड़े मैचों में बाबर आजम के औसत और स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए और कहा कि वह बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि बड़े टूर्नामेंटों में अपने स्कोर, अपने आंकड़े, अपने औसत और अपने स्ट्राइक रेट को देखें। बाबर आज़म कैसा किंग है...इस किंग का क्या करु जिसको मैच नहीं जीतवाना है। 

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऋषभ पंत के 42 और अक्षर पटेल के 20 रनों की बदौलत 119 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने एक समय 14 ओवर में 80 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 113 रनों पर रोक लिया और टीम को 6 रनों से जीत दिला दी।