Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियल लीग (आईपीएल) का 9वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 150 रन बनाए और हैदराबाद को 151 रन का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और इस मैच को मुंबई की टीम ने 13 से जीत लिया।

Full News of Match ---

ये भी पढ़े - 
रोहित शर्मा बने सिक्सर किंग, धोनी को छोड़ा पीछे

ये भी पढ़े - धीमी पारी खेलकर भी क्विंटन डीकॉक ने बराबर किया गौतम गंभीर का यह बड़ा रिकॉर्ड

ये भी पढ़े -  पोलार्ड ने मुजीब को मारा सीजन का सबसे बड़ा छक्का, देखता ही रह गया गेंदबाज

ये भी पढ़े - खराब बल्लेबाजी को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मनीष पांडे, फैंस ने शेयर किए मजेदार मीम्स

ये भी पढ़े - हार के बाद बोले डेविड वार्नर- यह बहुत ही निराशाजनक, समझ नहीं आ रहा इस हार को कैसे लूं

ये भी पढ़े - चेन्नई की पिच को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, कही यह बात

ये भी पढ़े - MI vs SRH : डेविड वार्नर के रन आऊट पर बोले हार्दिक- मुझे उम्मीद नहीं थी कि...

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए मुंबई इंडियंस की शुरूआत शानदार रही। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पावर प्ले का फायदा उठाते हुए तेजी से रन बनाए। डिकॉक ने भी रोहित का अच्छा साथ दिया और दोनों बल्लेबाजों ने पावर प्ले के दौरान टीम का स्कोर 50 के पार ले गए। लेकिन पावरप्ले के खत्म होते ही रोहित शर्मा विजय शंकर की गेंद पर आउट हो गए। रोहित 25 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 2 छ्क्के शामिल थे। 

PunjabKesari

मुंबई की टीम को दूसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा। विजय शंकर ने सूर्यकुमार यादव को 10 रन पर आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। अच्छी लय में दिख रहे डिकॉक को मुजीब उर रहमान ने अपना शिकार बनाया। डिकॉक ने 40 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके लगाए। हैदराबाद की टीम को चौथी सफलता मुजीब उर रहमान ने इशान किशन को 12 रन पर आउट करके दिलाई। खलील अहमद ने हार्दिक पांड्या का विकेट लेकर मुंबई को पांचवां झटका दिया। हार्दिक 7 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में किरोन पोलार्ड और क्रुणाल की पारियों की मदद से मुंबई ने अपनी पारी में 150 रन बनाए और हैदराबाद के सामने 151 रन का लक्ष्य रखा। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की टीम की शुरूआत बहुत अच्छी रही। कप्तान डेविड वार्नर मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ संभल कर खेल रहे थे वहीं जॉनी बेयरस्टो ने अक्रामक रूप अपनाया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले के दौरान ही अर्धशतकीय साझेदारी  की। इस साझेदारी को क्रुणाल पांड्या ने जॉनी बेयरस्टो को हिट विकेट आउट कर तोड़ा। बेयरस्टो 22 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 छक्के लगाए। वहीं हैदराबाद की टीम को दूसरा झटका राहुल चाहर ने मनीष पांडे को 2 रन पर आउट कर तोड़ा।

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कप्तान डेविड वार्नर 36 रन पर रन आउट हो गए। वार्नर ने अपनी पारी के दौरान 2 छक्के लगाए। हैदराबाद की टीम को चौथा झटका विराट सिंह के रूप में लगा। विराट सिंह को 11 रन पर राहुल चाहर ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद राहुल चाहर ने अभिषेक शर्मा को आउट कर टीम को पांचवी सफलता दिलाई। हार्दिक पांड्या ने मैच में डेविड वार्नर को रन आउट करने के बाद अब्दुल समद को भी रन आउट कर बाहर का रास्ता दिखाया।

अब्दुल समद 7 रन बनाकर आउट हुए। हैदराबाद को सातवां झटका ट्रेंट बोल्ट ने दिया। बोल्ट ने राशिद खान को शून्य पर आउट कर अपना पहला शिकार बनाया। बुमराह ने शंकर को 28 रन पर आउट कर टीम को आठवीं सफलता दिलाई। इसके बाद बोल्ट ने भुवनेश्वर कुमार को एक रन पर आउट कर टीम को नौवीं सफलता दिलाई। वहीं आखिरी बल्लेबाज खलील अहमद को भी ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर हैदराबाद की पूरी पारी 137 रन पर ऑलआउट कर दी। 
 

पिच रिपोर्ट

इस पिच पर पिछले 2 मैचों में एक बार फिर साबित हुए कि बल्लेबाजों को यहां रनों के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी। चेन्नई में पहले बल्लेबाजी करने के बजाय पीछा करना ज्यादा मुश्किल प्रतीत हो रहा था। 

वैदर रिपोर्ट

चेन्नई का अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। आसमान में थोड़े बादल छाए रहेंगे।

प्लेइंग इलेवन 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (w), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (c), जॉनी बेयरस्टो (w), मनीष पांडे, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, मुजीब उर रहमान, खलील अहमद।

.
.
.
.
.