Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ महत्वपूर्ण 4 विकेट लेने के चलते प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कभी कोलकाता की ओर से प्लेइंग-11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते आ रहे कुलदीप इस सीजन में चौथी बार प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं। वह पर्पल कैप की रेस में भी युजी के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं। मैच के बाद युजी के साथ तुलना होने पर उन्होंने कहा कि मेरा चहल से कभी कोई मुकाबला नहीं रहा। वह मेरे बड़े भाई की तरह हैं और उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है। जब मैं चोटिल हुआ तो वह मुझे प्रेरित करता रहा और मुझे उम्मीद है कि वह पर्पल कैप जीतेगा।

 

यह भी पढ़ें:- DC vs KKR : यह है कुलदीप यादव : जिस टीम से निकले, उसी के खिलाफ 2 मैचों में 8 विकेट

 

वहीं, अपनी गेंदबाजी पर कुलदीप बोले- मैं भले ही एक बेहतर गेंदबाज बन जाता, लेकिन मैं मानसिक रूप से पहले से ज्यादा मजबूत हूं। जब आप असफल हो जाते हैं तो आप चुनते हैं कि आप क्या सुधार कर सकते हैं और यही वह चीज है जिसे मुझे सुधारना था। मुझे अब असफल होने का डर नहीं है। मुझे रसेल का विकेट पसंद आया क्योंकि मैंने उसे सेट किया था, यह मेरी योजना थी। मुझे पता था कि वह बाहर निकलेगा। मैंने इसका  फायदा उठाया। 

 

यह भी पढ़ें:-  धोनी ने बनाया ब्रावो का मजाक, बोले- ग्ल्वस छोड़कर क्या गेंदबाजी करने लग जाऊं

 

कुलदीप बोले- मेरे लिए यह आईपीएल का सबसे अच्छा सीजन है। मैं अपनी गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाज क्या करेगा और अगर मैं हिट हो गया तो क्या होगा। मेरा ध्यान सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने पर है। वहीं, श्रेयस की विकेट लेने पर कुलदीप ने कहा कि मुझे लगा कि गेंद जमीन को छू गई थी। लेकिन जब ऋषभ ऊपर आ तो मैं सकारात्मक था। यह एक महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि श्रेयस अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। 

 

यह भी पढ़ें:- DC vs KKR : स्पिन के जाल में फंसे कोलकाता के ‘विदेशी’ प्लेयर्स, बना पाए सिर्फ 3 रन

.
.
.
.
.