Sports

खेल डैस्क : कुलदीप यादव पिछले कुछ सीजन से कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले थे। आईपीएल 2021 में तो उन्हें खेलने का ज्यादा मौका भी नहीं मिला। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले तो कोलकाता ने कुलदीप को रिलीज भी कर दिया था। लेकिन इसी कुलदीप ने दिल्ली कैपिटल्स में आकर अपनी बॉलिंग का लोहा मनवा लिया है। कुलदीप ने इस सीजन में कोलकाता के खिलाफ 2 मैच ही खेले हैं लेकिन उनके नाम पर यहां आठ विकेट आई हैं। इसी के साथ वह सीजन के पर्पल कैप होल्डर भी हो गए हैं। 

DC vs KKR, Kuldeep Yadav, KKR, IPL news in hindi, sports news, kolkata Knight Riders, डीसी बनाम केकेआर, कुलदीप यादव, केकेआर, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार, कोलकाता नाइट राइडर्स

कुलदीप यादव का सीजन में प्रदर्शन 
3/18 बनाम मुंबई 
1/32 बनाम गुजरात
2/31 बनाम लखनऊ
4/35 बनाम कोलकाता
1/46 बनाम बेंगलुरु
2/24 बनाम पंजाब
0/40 बनाम राजस्थन
4/14 बनाम कोलकाता

 

यह भी पढ़ें:- धोनी ने बनाया ब्रावो का मजाक, बोले- ग्ल्वस छोड़कर क्या गेंदबाजी करने लग जाऊं

 

पर्पल कैप रेस में कुलदीप यादव
18 युजी चहल
17 कुलदीप यादव
15 उमरान मलिक
15 टी. नटराजन
14 ड्वेन ब्रावो

कुलदीप की गेंदबाजी की सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने क्रीज पर सेट कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यही नहीं, कुलदीप ने बाबा अपराजित, सुनील नेरेन और आंद्रे रसेल को भी आऊट किया। नेरेन और रसेल तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। बहरहाल, कुलदीप ने मैच में महज तीन ओवर फेंककर 14 रन देते हुए 4 विकेट हासिल कीं। इससे पहले खेले गए मुकाबले में उन्होंने कोलकाता के खिलफ 35 रन देकर 4 विकेट हासिल की थीं। 

 

यह भी पढ़ें:- डब्ल्यूडब्ल्यूई रैसलर शार्लोट फ्लेयर फिर हुई वार्डरोब मालफंक्शन का शिकार

.
.
.
.
.