Sports

खेल डैस्क : वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को अगर कप्तान श्रेयस अय्यर और नितिश राणा का सहारा न मिलता तो टीम 100 रन बनाने के लिए भी जूझते हुई नजर आती। 35 रन पर चार विकेट गंवाने वाली कोलकाता के लिए उनके विदेशी प्लेयर्स बढ़ी चुनौती लेकर आए। कोलकाता ने प्लेइंग-11 में एरोन फिंच, सुनील नेरेन, आंद्रे रसेल और टिम साऊदी के रूप में 4 विदेशी प्लेयर रखे थे लेकिन यह चारों अपने बल्ले से सिर्फ तीन ही रन बना पाए। तीन बल्लेबाज तो स्पिन के आगे समर्पण कर गए तो वहीं, चौथी की विकेट मुस्तिफिजुर ने चटका ली। 

कोलकाता की पारी को अगर ध्यान से देखा जाए तो पांच प्लेयर ऐसे रहे जोकि एक भी रन नहीं बना पाए। हालांकि उमेश यादव और हर्षित राणा नाबाद थे लेकिन सुनील नेरेन (0), आंद्रे रसेल (0) और टिम साऊदी (0) तो खाता भी नहीं खोल पाए। विदेशी प्लेयरों की अगर बात की जाए तो फिंच ने महज तीन रन बनाए जबकि नेरेन, रसेल और साऊदी शून्य पर ही आऊट हो गए। 

कोलकाता को लो स्कोर पर रोकने में दिल्ली के स्पिनर कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई। कुलदीप ने अपनी धारधार गेंदबाजी के साथ कप्तान श्रेयस अय्यर, सुनील नेरेन, आंद्रे रसेल और बाबा अपराजित के विकेट निकाले। कुलदीप इसी के साथ पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनके नाम अब 17 विकेट हो गई हैं।

DC vs KKR, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Delhi vs Kolkata, IPL news in hindi, डीसी बनाम केकेआर, आईपीएल 2022, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली बनाम कोलकाता, आईपीएल समाचार हिंदी में

कुलदीप यादव के लिए सर्वश्रेष्ठ आईपीएल आंकड़े
4/14 दिल्ली बनाम कोलकाता, मुंबई डब्ल्यूएस 2022 *
4/20 कोलकाता बनाम राजस्थान, कोलकाता 2018
4/35 दिल्ली बनाम कोलकाता, मुंबई बीएस 2022

.
.
.
.
.