Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: प्रतिभाशाली श्रेयस अय्यर के पहले शतक, केएल राहुल ओर विराट कोहली की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में चार विकेट पर 347 रन बनाए। ऐसे में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से शानदार अर्धशतक देखने को मिला। हालांकि मैच में कोहली को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) ने आउट करके पवेलियन की ओर चलता किया। जिसके बाद विराट की लेग स्पिनर के सामने कमजोरी का पता लग गया। 

विराट कोहली लेग स्पिनर के खिलाफ प्रदर्शन

PunjabKesari, Virat Kohli photo, Virat Kohli images, Virat Kohli pic
दरअसल, विराट कोहली ने 63 गेंद में 51 रन बनाए। जहां कीवी गेंदबाज सोढ़ी ने विराट को आउट कर दिया। जिसके बाद कोहली की स्पिनर के सामने एक कमजोर कड़ी सामने आई। गौरतलब कप्तान विराट कोहली लगातार पिछली 4 परियों में 3 बार लेग स्पिनर का शिकार हुए है। न्यूजीलैंड सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले 2 मैचों में कोहली ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा का शिकार बने। वही इस मैच में ईश सोढी ने गूगली गेंद द्वारा विराट को ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखाया। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज 

PunjabKesari, shreyas iyer photos, kl rahul photo
आपको बता दें कि इससे पहले अय्यर ने अपने हुनर की बानगी एक बार फिर पेश करते हुए 107 गेंद में 103 रन बनाये जो वनडे क्रिकेट में उनका पहला शतक है। वहीं टी20 श्रृंखला में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट' रहे राहुल ने 64 गेंद में 88 रन की नाबाद पारी खेली। कोहली ने 63 गेंद में 51 रन बनाए। अय्यर ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा। उन्होंने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 136 रन जोड़े। भारत ने आखिरी दस ओवर में 96 रन बनाए। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। टाॅम ब्लंडेल ने कीवी टीम में पदार्पण किया जबकि भारत ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ और मयंक अग्रवाल को पहला वनडे खेलने का मौका दिया। 

.
.
.
.
.