Sports

गुयाना : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने खुलासा किया कि अफगानिस्तान के खिलाफ हार का बड़ा कारण टीम की खराब फील्डिंग रही। न्यूजीलैंड की टीम 160 रन का पीछा करते हुए 15.2 ओवर में महज 75 रन पर ढेर हो गई थी। इस तरह उन्होंने 84 रन से मुकाबला गंवा दिया। अफगानिस्तान की शुरुआत शानदार रही क्योंकि कीवी टीम के प्लेयरों ने शुरूआती में ही कुछ कैच छोड़ दिए। विलियमसन ने मैच के बाद कहा कि हां, मुझे लगता है कि शुरुआत में अफगानिस्तान उत्कृष्ट था। एक मुश्किल सतह पर इस तरह के प्रदर्शन को अंजाम देने के लिए मुझे पता है कि पहले 10 ओवर में 55-60 स्कोर बनना था लेकिन उनके हाथ में 10 विकेट थे और वह इससे अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते थे। उन्होंने इसका फायदा लिया और बहुत अच्छा स्कोर बनाया। इस दौरान हमारे क्षेत्ररक्षण ने निराश किया। यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है, लेकिन इस बार यह निराशाजनक था।

 


यह भी पढ़ें:-  IND vs PAK महामुकाबले की तैयारी शुरू, असमान पिच पर रोहित, कोहली हुए एक्टिव

 

यह भी पढ़ें:- श्रेयस अय्यर ने BCCI को घेरा- रणजी ट्रॉफी और IPL जीतना मेरी तरफ से सटीक जवाब

 

यह भी पढ़ें:-  दिनेश कार्तिक ने विश्व कप विजेता खिलाड़ी को कहा सबसे आलसी एथलीट

 

 

विलियमसन ने महसूस किया कि अफगानिस्तान की ताकत और न्यूजीलैंड की कमियों दोनों ने अभियान के शुरुआती मैच में उनकी मंदी में भूमिका निभाई। विलियमसन ने कहा कि मैं दोनों के बारे में कुछ सोचता हूं। मेरा मतलब निश्चित रूप से वे ऐसे मानक नहीं हैं जिनकी हम खुद से अपेक्षा करते हैं। अफगानिस्तान आज शानदार रहा। वे पिछले कुछ समय से एक समूह के रूप में निर्माण कर रहे हैं और हम उनका ऐसा प्रदर्शन नियमित रूप से देख रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हमारे लिए, यह हमारे प्रदर्शन की समीक्षा करने और उन क्षेत्रों को खोजने के बारे में है जिनमें हम सुधार कर सकते हैं और जैसा कि मैं कहता हूं, हमारे लिए क्षेत्ररक्षण तत्व महत्वपूर्ण है। लेकिन इस मैच में हमारी टीम मानक के अनुरूप नहीं थी।

 


ऐसा रहा मुकाबला 
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम गुआना के मैदान पर अफगानिस्तान के हाथों 84 रन से हार गई। केन विलियमसन, फिन ऐलन, डेवोन कॉनवे जैसे सितारों से सजी न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान से मिले 160 रन के लक्ष्य के आगे 75 रन पर ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का बस्ता सिमेटने में फजहहक फारूकी और राशिद खान ने बेहतरीन काम किया। फजलहक ने लगातार दूसरी पारी में 4 विकेट लिए जबकि राशिद भी 4 विकेट निकालने में सफल रहे। अब न्यूजीलैंड का आगामी मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ होगा।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड :
फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन
अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान (कप्तान), करीम जनत, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी