Sports

न्यूयॉर्क : रोहित शर्मा ने थ्रोडाउन से अंगूठे में गेंद लगने के बावजूद अन्य भारतीय बल्लेबाजों के साथ नेट्स पर अतिरिक्त अभ्यास किया ताकि रविवार को टी20 विश्व कप के मुकाबले में असमान उछाल वाली पिच पर पाकिस्तान के तेज आक्रमण का सामना बखूबी कर सकें। थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने का सामना करते हुए रोहित के बाएं अंगूठे में गेंद लगी। वह असहज दिखे लेकिन बल्लेबाजी करते रहे। इसके बाद वह पिच के दूसरे छोर पर थ्रोडाउन का सामना करने चले गए।

 

नासाउ काउंटी क्रिकेट मैदान की ‘ड्रॉप इन' पिच की असमान उछाल के लिए काफी आलोचना हो रही है। पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने आयरलैंड को 96 रन पर आउट कर दिया था लेकिन रोहित और बाकी सीनियर बल्लेबाजों को बखूबी पता है कि शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह से मिलने वाली चुनौती बिल्कुल अलग होगी। इसी वजह से कोचिंग स्टाफ ने यहां छह अभ्यास पिचों में से तीन को खुरदुरी करके अभ्यास किया है।

 

IND vs PAK, Rohit Sharma, Virat Kohli, cricket news, T20 world cup 2024, पाकिस्तान बनाम भारत, रोहित शर्मा, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024


दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सुबह इन्हीं पिचों पर अभ्यास किया तो उनका कोई शीर्ष बल्लेबाज चोटिल होने के डर से कैगिसो रबाडा या एनरिच नॉर्किया का सामना करने नहीं उतरा। वहीं, भारतीय बल्लेबाजों ने डटकर अभ्यास किया। रोहित , विराट कोहली और बाकियों ने तीन घंटे तक अभ्यास सत्र में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज की गेंदों का सामना किया।


कोहली, पंत और सूर्यकुमार यादव सबसे पहले उतरे। उन्होंने गेंदबाजों के साथ थ्रोडाउन विशेषज्ञों का भी सामना किया। भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव पाकिस्तानी बल्लेबाजों के सामने बिल्कुल उपयुक्त होंगे लेकिन अक्षर पटेल या रविंद्र जडेजा की जगह उन्हें उतारा जाता है या नहीं , यह देखना होगा । कुलदीप ने बाकी स्पिनरों के साथ कड़ा अभ्यास किया। अभ्यास के बाद टीम बांडिंग सत्र में खिलाड़ियों ने फुटबॉल खेला।

 

क्रिकेट फैंस भी रोमांचित

 

 

टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था। जिसमें भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने तीन तो अर्शदीप और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट लिए थे। आयरलैंड उक्त मुकाबले में 96 ही रन बना पाया था। टीम इंडिया विराट कोहली के जल्द आऊट होने के बाद रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत मुकाबला जीत लिया था। इस दौरान पंत के बल्ले से भी 3 छक्के निकले थे।