Sports

खेल डैस्क : आईपीएल से संन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का पूरा फोक्स कमेंट्री और अपने यूट्यूब चैनल पर लगा हुआ है। अपने चैनल पर वह भारत के मशहूर क्रिकेटर के साथ लगातार बातचीत करते रहते हैं। इसी कड़ी के तहत कार्तिक ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के बारे में कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। गौतम गंभीर कुछ समय पहले ही सलाहकार के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ जुड़े थे। उनके आते ही केकेआर ने अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीत लिया। अगर खबरों की मानें तो वह जल्द ही टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच बन सकते हैं।


बहरहाल, दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को सबसे आलसी एथलीट बताया है। कार्तिक ने इस दौरान अपने खेल के दिनों का एक किस्सा भी शेयर किया। उन्होंने कहा कि मैं सार्वजनिक रूप से गौती (गौतम गंभीर) को शर्मिंदा नहीं करना चाहता था, लेकिन मैं आपको यह एक बात बताऊंगा। मैंने अपने जीवन में जितने भी लोगों को देखा है, उनमें से वह अब तक का सबसे आलसी एथलीट है। उन्होंने कहा कि होटल में मैं गौती के कमरे के बगल में था। वह वैसे ही बिस्तर पर लेटा हुआ था। हमें सिंगल रूम मिल रहा था...। मैं उसके कमरे के पास से गुजर रहा था। उन्होंने कहा- डीके, यहां आओ। मैं उनके कमरे में गया तो देखा कि वह अपने बिस्तर पर लेटे हुए थे और उन्होंने कहा कि वहां एक रिमोट है, कृपया चैनल बदल दें। मैं चौंक गया। मन में सोचा कि कोई इतना आलसी भी हो सकता है। यह थोड़ा ज्यादा है। बस दो कदम ही चलना था। जब मैं बाहर घूम रहा था तो उसने मुझे वहीं से बुलाया और रिमोट लेने को कहा। वह टीवी चैनल भी बदलने को तैयार नहीं थे।


बहरहाल, गंभीर टीम इंडिया के कोच बनेंगे या नहीं इस पर पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत ने भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि गंभीर ने कड़ी मेहनत से क्रिकेट खेला है और वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं और यह केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) के लिए भी देखा गया है। राजपूत ने कहा कि केकेआर पिछले साल भी यही टीम थी और आपने इस साल जो अंतर बनाया है, वह आप देख सकते हैं। वह एक चतुर रणनीतिज्ञ भी हैं। 

राजपूत ने यह भी कहा कि दो बार के विश्व कप विजेता भारतीय खिलाड़ी के रूप में गंभीर का अनुभव टीम के लिए अमूल्य होगा। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि अपने पूरे अनुभव के साथ वह इसपद के लिए अच्छे उम्मीद है। उन्होंने खिलाड़ी के रूप में दो विश्व कप जीते हैं - इससे वास्तव में मूल्य बढ़ेगा।