Sports

खेल डैस्क : श्रेयस अय्यर ने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद अपनी फिटनेस समस्या पर खुलकर बात की है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा है कि वह अपने शरीर पर काम करना चाहते थे लेकिन संचार की कमी के कारण अंततः उन्हें भारतीय टीम के साथ-साथ केंद्रीय अनुबंध में भी अपनी जगह गंवानी पड़ी। पिछले साल मार्च में पहली बार पीठ में चोट लगने के बाद श्रेयस अय्यर वनडे विश्व कप में भी खेले और शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में 530 रन बनाए। 

 

बहरहाल, श्रेयस अय्यर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर उक्त प्रकरण पर खुलकर बात की। बल्लेबाजी स्टार ने कहा कि वह वनडे विश्व कप के बाद अपने शरीर पर काम करने के लिए ब्रेक लेना चाहते थे लेकिन गलत संचार के कारण उन्हें निराशा हुई। उन्होंने आगे कहा कि वह रणजी ट्रॉफी और आईपीएल जीतने में सक्षम होने पर खुशी व्यक्त करने से पहले बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके झटके का जवाब देना चाहते थे।

 


उन्होंने कहा कि विश्व कप मेरे लिए जबरदस्त था। मैं उसके बाद ब्रेक लेना चाहता था, अपने शरीर पर काम करना चाहता था और कुछ क्षेत्रों में अपनी ताकत बनाना चाहता था - संचार की कमी के कारण, कुछ फैसले थे जो मेरे पक्ष में नहीं गए। दिन के अंत में बल्ला हमेशा मेरे हाथ में रहेगा और प्रदर्शन करना और ट्रॉफियां जीतना मुझ पर निर्भर है। मैं जानता था कि एक बार जब मैं रणजी ट्रॉफी और आईपीएल जीत लूंगा, तो जो कुछ भी हुआ उसका यह एक उपयुक्त जवाब होगा। अतीत में, शुक्र है कि सब कुछ सही जगह पर हुआ, हमारे पास भविष्य में जीतने के लिए बहुत सारी ट्रॉफियां हैं।

 


अप्रैल 2023 में पीठ की सर्जरी कराने के बाद अय्यर ने कहा कि बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स सत्र में खुद को कड़ी मेहनत करने से उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि सर्जरी के बाद, मैं एनसीए में था, नेट्स पर अभ्यास कर रहा था। मैंने अपने जीवन में कभी इतने लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं की। मैं हमेशा खुद को नेट्स में बल्लेबाजी करने से रोकता था क्योंकि मुझे शिकायत थी कि विकेट उतने अच्छे नहीं थे। अचानक, मैंने खुद से कहा कि 'खुद को कठिन परिस्थितियों में रखो क्योंकि युद्ध मैदान के बाहर जीता जाता है, मैदान पर नहीं। जब आप अपने दिमाग से खेलते हैं, जब आप खुद को कठिन परिस्थितियों में डालने के लिए अपने दिमाग को चुनौती देते हैं और आप खुद तय करते हैं कि आप जीतेंगे या नहीं।