Sports

खेल डैस्क : गुजरात टाइटंस को 147 रन पर रोकने के बाद जब आरसीबी का पावरप्ले में ही फाफ डु प्लेसिस के 64 रनों की बदौलत 92 रन मिल गए तो टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी क्रिकेट फैंस की तरह आरसीबी की आसान जीत को लेकर आश्वस्त हो गए थे। हालांकि आरसीबी के लिए यह जीत इतनी भी आसान नहीं रही। उन्होंने 6 विकेट गंवाए लेकिन अंत में अनुभवी दिनेश कार्तिक की वजह से मुकाबला जीतने में सफल रहे। मैच जीतने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि आरसीबी ने जब पावरप्ले में तेज शुरूआत की तो मैंने एक कप चाय के साथ शुरुआत की। जब 4 ओवर गुजरे तो मुझे लगा कि मैं बल्लेबाजी नहीं करूंगा। इसके बाद मैंने अपनी पहली काफी ली। मैं मानसिक रूप से तैयार नहीं था, मैं बस आराम कर रहा था। और फिर, कुछ ऐसी चीजें हुईं और मुझे पैड अप करना पड़ा। मुझे थोड़ी देर हो गई लेकिन मैं इसे बनाने में कामयाब रहा।

 

कार्तिक ने कहा कि पिच शुरू में गेंदबाजी के लिए अच्छी थी, इतने लंबे समय तक कवर के नीचे रहने के कारण थोड़ी नमी थी। टॉस जीतना अच्छा था और हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। गेंदबाजों को श्रेय देना होगा। जिस तरह से फाफ और विराट ने बल्लेबाजी की, मुझे नहीं लगता कि अगर आप पहले बल्लेबाजी कर रहे होते तो आप ऐसे शॉट खेल सकते थे। मुझे आनंद आया कि वे किस तरह से काम करते थे। वहीं, स्वप्निल को नूर अहमद का सामना करते हुए क्या टिप्स दिए, इस पर कार्तिक ने कहा कि मैंने स्वप्निल से कहा कि जो गेंद अंदर आती है उसके लिए खेलो। मुझसे पूछा कि क्या स्वीप एक अच्छा विकल्प है और मैंने कहा कि अगर आपको लगता है कि स्वीप एक अच्छा विकल्प है, तो इसे करने के लिए खुद को तैयार करें लेकिन इसके लिए प्रतिबद्ध रहें। फिर उन्होंने दो स्वीप शॉट लगाए जो वास्तव में अच्छे थे और एक तरह से यह समय की जरूरत थी।

 

 

यह भी पढ़ें:- RCB vs GT : फाफ डु प्लेसिस ने पावरप्ले में तोड़ा क्रिस गेल का हैट्रिक रिकॉर्ड

 

यह भी पढ़ें:-  हरलीन देओल के साथ दिखे शुभमन गिल, फैंस ने लिखा- एक फ्रेम में दो पंजाबी

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : मेरे क्रिकेट जीवन में धोनी मेरे पिता की भूमिका निभाते हैं : मथीशा पथिराना

 


अंक तालिका में फेरबदल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस जीत से ज्यादा फायदा नहीं मिला लेकिन उन्होंने गुजरात का समीकरण बिगाड़ दिया। बेंगलुरु का यह 11वां मुकाबला था अब उनके नाम पर 4 जीत दर्ज हो चुकी है। अगर वह आगामी तीन मैच भी जीत जाए तो उन्होंने दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। जाहिर है, कोलकाता, लखनऊ, हैदराबाद और चेन्नई जैसी टीमें उनकी राह आसान नहीं होनी देंगी। आरसीबी के आगामी मुकाबले पंजाब, दिल्ली और चेन्नई से हैं। अगर वह यहां जीतता है तो अंक तालिका और भी रोचक हो जाएगी। 

 

ऐसा रहा मुकाबला 
एम चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात को 147 रन पर ही रोक दिया था। जवाब में आरसीबी ने पावरप्ले में ही 92 रन बना दिए। डुप्लेसिस ने 64 रनों का योगदान दिया। इसके बाद आरसीबी ने जरूर फटाफट 6 विकेट गंवा दिए लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक डटे रहे और अपनी टीम को 14वें ओवर में ही जीत दिला दी। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात टाइटंस :
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, विजयकुमार विशक