Sports

खेल डैस्क : महेंद्र सिंह धोनी का क्रिकेट प्रदर्शन पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। 2007 में पहली बार भारतीय कप्तान बनने के बाद से धोनी (MS Dhoni) ने भारतीय क्रिकेटरों के एक तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिससे विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे कई अन्य खिलाड़ियों को स्टारडम हासिल हुआ है। धोनी की चतुराई भरी कप्तानी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 खिताब जीतने में मदद की हैं। एमएस धोनी ने और भी कई खिलाड़ियों को बेहतर बनने में मदद की है जिनमें सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा जैसी उभरती प्रतिभाएं भी शामिल हैं। सीएसके में ही पथिराना ने पहली बार 2022 में क्रिकेट जगत में अपने आगमन की घोषणा की और उसी साल राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू किया।

 

IPL 2024, MS Dhoni, Mathisha Pathirana, IPL news, CSK, आईपीएल 2024, एमएस धोनी, मथिशा पथिराना, आईपीएल समाचार, सीएसके


पथिराना ने कहा कि मेरे पिता के बाद, मेरे क्रिकेट जीवन में वह (धोनी) मेरे पिता की भूमिका निभाते हैं। वह मेरा ख्याल रखता है और वह मुझे सलाह देता है कि मुझे क्या करना चाहिए। ठीक उसी तरह जैसे जब मैं अपने घर पर होता हूं तो मेरे पिता सलाह देते थे। मुझे लगता है कि यह काफी है। जब मैं मैदान पर होता हूं या मैदान के बाहर भी तो वह मुझे सिर्फ मेरे काम की बात बताते हैं। जिन बातों से मेरे प्रदर्शन में काफी फर्क पड़ता हैं। मुझे उनसे बात करके बहुत आत्मविश्वास मिलता है। वह जानते हैं कि खिलाड़ियों को मैदान में कैसे बनाए रखना है। मैदान के बाहर हम ज्यादा बात नहीं करते हैं लेकिन अगर मुझे उनसे कुछ पूछना हो तो निश्चित रूप से मैं उनके पास जाऊंगा और उनसे पूछूंगा।


सीएसके पर पथिराना का प्रभाव
पथिराना ने आईपीएल के पिछले संस्करण में चेन्नई के लिए 12 मैचों में 19 विकेट लिए थे और टीम को 5वां खिताब जितवाने में मदद की थी। इस वर्ष भी पथिराना अब तक टीम के लिए शानदार रहे है। 6 मैचों में वह 13 विकेट ले चुके हैं। 

 

IPL 2024, MS Dhoni, Mathisha Pathirana, IPL news, CSK, आईपीएल 2024, एमएस धोनी, मथिशा पथिराना, आईपीएल समाचार, सीएसके


चेन्नई के लिए मुश्किल हैं प्लेऑफ का सफर
पथिराना ने अब तक 6 मैच में 13 विकेट लिए हैं। वहीं, तीक्षना भी 3 मैच में 2 विकेट ले चुके हैं। चेन्नई की टीम 5 मई को पंजाब किंग्स का सामना करेगी। चेन्नई को बचे हुए 4 मैचों में से कम से कम 3 मैच जीतने होंगे। चेन्नई के लिए सबसे बेहतर विकल्प यही है कि वह अपने सभी मैच जीते। प्लेऑफ में जाने के लिए उसे कम से कम 16 अंकों की जरूरत है। प्लेऑफ की रेस में चेन्नई के अलावा दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद भी शामिल हैं। इन सभी के 10 अंक हैं। ऐसे में सभी टीमों के प्रदर्शन से अंक तालिका हर मैच के बाद बदलता रहेगा।