Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने 3 साल पुराना केस जीतकर अपना खोया हुआ सम्मान फिर से हासिल कर लिया। वहीं विनेश फोगाट आैर सोमवीर राठी के शादी की तारीख भी सामने आ चुकी है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हखबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

18 दिसंबर को होगी IPL 2019 की नीलामी, जानें कितने खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 से पहले खिलाडिय़ों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को यह घोषणा की। यह नीलामी एक दिन की होगी। इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है और यह बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी। सिर्फ 70 खिलाडिय़ों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि है।        

हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो जाएंगे सोमवीर आैर विनेश, शादी की तारीख हुई तय
राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान विनेश फोगाट 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर राठी के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी। फोगाट ने एशियन गेम्स के दौरान इंस्टाग्राम पर अपना और सोमवीर राठी का फोटो शेयर करके जीवनसाथी चुनने का एलान किया था। एशियन गेम्स से लौटते ही एयरपोर्ट पर सोमवीर राठी ने विनेश फौगाट को सगाई की अंगूठी पहनाई थी और वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद शादी करने की बात कही थी।
phogat and somvir

VIDEO : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ओल्ले ने मारे लगातार 6 छक्के, सबसे तेज दोहरा शतक बनाया
ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 घरेलू राष्ट्रीय एकदिवसीय चैम्पियनशिप के दौरान युवा बल्लेबाज ओल्ले डेविस ने ऐसी धुआंधार पारी खेली कि क्रिकेट कांमेंटेटर के साथ स्टेडियम में मौजूद दर्शक भी वाह-वाह कर उठे। न्यू साऊथ वेल्स मेट्रो टीम के कप्तान ओल्ले ने नोर्थन टेरेटॉरी के खिलाफ महज 115 गेंदों में 207 रन ठोक दिए। इस पारी की सबसे शानदार चीज यह रही कि ओल्ले ने एक ओवर में छह छक्के लगाने के अलावा अपनी पूरी पारी में 17 छक्के और 14 चौके भी लगाए। 

VIDEO: ‘चैंपियन डांस’ के बाद अब ब्रावो लाए ‘चिकन डांस’, मैच में किया तो बल्लेबाज को भी आई हंसी
बेशक वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो फटाफट फॉर्मेट वाले लीग टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं और खिलाड़ी के तौर पर एंटरटेनमेंट करने का जब भी जिक्र चलता है तो डीजे ब्रावो का नाम लिया जाता है। मैच के दौरान विकेट लेने या मैच जितवाने के बाद उनका जश्न के तौर पर चैंपियन डांस को खूब पसंद किया गया। चैंपियन डांस की अपार सफलता के बाद अब ब्रावो ‘चिकन डांस’ लेकर आए हैं और इसे भी फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं।

B,day Special: क्लासिकल डांसर बनना चाहती थी मिताली, फिर क्रिकेट मैदान में आकर बना गईं कई रिकाॅर्ड्स
महिला क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर आैर कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी जैसा नाम कमाने वाली मिताली राज के लिए आज का दिन बेहद खास है। वह कोच रहे रमेश पोवार के साथ हुए विवाद को भुलाकर आज यानि की 3 दिसंबर को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। 1982 को जन्मीं मिताली ने क्रिकेट करियर में बेहद नाम कमाया। इनके क्रिकेट से जुड़े हुए कई रिकार्डस के बारे में तो आप जानते होंगे, लेकिन क्या आपको बता है मिताली क्रिकेटर नहीं बल्कि क्लासिकल डांसर बनना चाहती थी।
mithali raj image

युवा लक्ष्य सेन ने जीता टाटा ओपन बैडमिंटन का खिताब
युवा बैडमिंटन स्टार भारत के लक्ष्य सेन ने थाईलैंड के कुनलावत वितिदसार्न को एकतरफा फाइनल में रविवार को 21-15, 21-10 से हराकर टाटा ओपन अंतरराष्ट्रीय चैलेंज बैडमिंटन टूर्नामेंट का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया। 

सहवाग, मैकुलम के बाद अब भज्जी को लेकर आई झूठी ख़बर, भज्जी बोले- फेक सोशल मीडिया!
हाल ही में आपने न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम के भाई नाथन मैकुलम की मौत की झूठी ख़बर सोशल मीडिया पर देखी होगी। वीरेंद्र सहवाग को लेकर भी झूठा विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। अब इन सबके बाद अब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को लेकर भी सोशल मीडिया पर एक झूठी ख़बर आई है। इस झूठी ख़बर की भनक लगने पर हरभजन सिंह ना केवल गुस्सा जाहिर किया, बल्कि उन्होंने सीधा सोशल मीडिया को ही फेक करार दे दिया। 

हॉकी के इस ‘दीवाने’ ने पेंसिल की नोक पर रख दिया ‘हॉकी वर्ल्ड कप’
कहते हैं कि दुनिया में दीवानों की कोई कमी नहीं। कोई बड़ी-बड़ी गाड़ियों का दीवाना है, कोई फिल्म सितारों की एक्टिंग और उनकी फिल्मों का दीवाना है, तो कोई खिलाड़ियों और उनके खेल का दीवाना है, लेकिन दुनिया में एक दीवाना ऐसा भी है, जो इन सब चीजों से अलग हॉकी का दीवाना है। भुवनेश्वर के कलाकार ईश्‍वर राव ने अपनी कमाल कला से कुछ ऐसा हटके किया है कि देखने वाला बस हैरान है और अपनी जुबां से वाह-वाह बोले नहीं रह सकता।
hockey

कोहली ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसे परेशान नहीं करना चाहिए: पोंटिंग
आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से पूछा गया कि क्या आॅस्ट्रेलिया अपने मैदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने जाल में फंसा सकता है। इसपर उन्होंने कहा, ‘‘हां ऐसा हो सकता है। मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे आपको परेशान नहीं करना चाहिए। मैंने उसे परेशान होते हुए देखा है।’’   

आॅस्ट्रेलिया में 71 साल बाद इतिहास रचने का माैका, 44 मैचों में 5 ही जीत सका भारत
भारतीय टीम का विदेशी जमीन पर टेस्ट रिकॉर्ड बेशक शानदार नहीं है लेकिन कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में विश्व की नंबर एक टीम इंडिया इस बार आस्ट्रेलिया दौरे में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।  भारत की दावेदारी को न केवल भारतीय खिलाड़ियों ने बल्कि आस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे सफल कप्तान स्टीव वॉ का भी मानना है कि भारत के पास इस बार छह दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्टों की सीरीज में जीत हासिल क

.
.
.
.
.