Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आलराउंडर हार्दिक पांड्या और ओपनर केएल राहुल के निलंबन मामले पर नया मोड़ सामने आया है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने लोकपाल की नियुक्ति के लिए विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाने से इन्कार कर दिया। वहीं ब्राजील में एक फुटबाॅल मैच के दाैरान खिलाड़ी पर बिजली गिर गई, जिसके कारण मैच रोकना पड़ा। स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

इरफान पठान का जवाब- मैं जितना खेला हूं, अपने दम पर खेला हूं
इरफान पठान भले ही टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। लेकिन वह सोशल मीडिया पर पूरी तरह स एक्टिव रहकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इरफान माैजूदा समय में जम्मू-कश्मीर रणजी टीम का हिस्सा हैं। वह खिलाड़ियों को कोचिंग तो देते हैं पर साथ-साथ में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की भी भूमिका निभाते हैं। हाल ही में इरफान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के विकेट को लेकर एक ट्वीट किया, जिसके बाद एक फैन ने अपनी नाराजगी जाहिर की।
Sports

ब्राजील में फुटबॉल खेल रहे प्लेयर पर बिजली गिरी, मैच रुका
ब्राजील के साओ पाउलो में आयोजित अंडर-20 फुटबॉल टूर्नामैंट के दौरान एक प्लेयर पर बिजली गिर गई। दरअसल अगुआ सांता और एटलेटिको माइनिरो के टीमों के बीच मैच खेला जा रहा था। बारिश के बीच लगातार चल रहे मैच के दौरान जब पहला हाफ खत्म होने वाला था तभी अगुआ सांता के प्लेयर हैनरिक पर बिजली गिर गई। बिजली गिरने से पहले तो हैनरिक ने खुद को थोड़ा संभाल लिया लेकिन वह जैसे ही मैदान से बाहर पहुंचा, गिर गया।
Sports

दिल्ली की मौजूदा हालत पर गंभीर ने फिर कसा तंज, ‘मफलर’ के साथ ‘गेरुआ’ और ‘खादी’ को भी घेरा
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के कर्ता-धर्ता सीएम अरविंद केजरीवाल के कार्यकाल में दिल्ली की खस्ता हालत पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिल्ली निवासी गौतम गंभीर अक्सर तंज कसते देखे गए हैं। एक बार फिर गौतम गंभीर ने दिल्ली की मौजूदा हालत पर तंज कसा और फिर अपनी नाराजगी जाहिर की। कविता के जरिए तंज कसते हुए गंभीर ने इस बार ‘मफलर’ के अलावा ‘गेरुआ’ और ‘खादी’ यानि आम आदमी पार्टी के साथ-साथ बीजेपी और कांग्रेस को भी अप्रत्यक्ष रूप से घेर लिया। 
Sports

‘दंगल गर्ल’ गीता फोगाट के पति पवन नहीं है इन दिनों खुश, ट्विटर पर झलका दर्द
दंगल गर्ल यानी गीता फोगाट के पति पवन सरोहा इन दिनों प्रो रैसलिंग लीग से खुश चलते दिखाई नहीं दे रहे हैं। दरअसल, रैसलिंग लीग का यह चौथा सीजन है। ऐसे में पवन को उम्मीद थी कि वह इसमें हिस्सा लेंगे। लेकिन लीग में हिस्सा न ले पाने के कारण आखिरकार उनका दर्द झलक ही उठा। पवन ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक पोस्ट डालकर निराशा भी जाहिर की है। 
Sports

IPL में कीमत क्यों घट गई, सवाल पूछने पर युवराज ने छोड़ी प्रेस कांफ्रैंस
भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह इन दिनों रणजी ट्रॉफी के रास्ते अपनी खोई हुई फॉर्म पाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। आईपीएल में भी उनका सिक्का अब पहले जैसा नहीं चल रहा। इसी कारण कभी सबसे महंगे क्रिकेटर के तौर पर उनकी बोली लगी थी। लेकिन आज हालात अलग है। आईपीएल-12 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने महज एक करोड़ में खरीदा है। अर्श से फर्श तक आने की झिझक अब युवराज के चेहरे पर देखने को मिल रही है। 
Sports

रोहित शर्मा ने किया था सोफिया हयात को KISS, होने वाले हैं कई बड़े खुलासे
अपनी बेबाक बातों और हाॅट अदाओं के कारण हमेशा सुर्खियों में रहने वाली माॅडल सोफिया हयात ने भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा के साथ रहे रिलेशन को लेकर चाैंकाने वाला बयान दिया। सोफिया अपनी जिंदगी पर किताब लिख रही हैं, जो रोहित की एक्स-गर्लफ्रेंड थी। अपनी किताब में सोफिया रोहित से रहे रिलेशन पर भी लिखेगी। लेकिन इससे पहले एक बेवसाइट द्वारा सोफिया का लिया गया इंटरव्यू के दाैरान खुलासा हुआ कि रोहित ने उन्हें किस किया था।
Sports

आर्षवंत ने यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर में जीता तीसरा खिताब
घने कोहरे के बीच शुक्रवार को यहां के क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब में यूएस गोल्फ किड्स इंडिया टूर 2018-19 के पांचवें चरण का सफल आयोजन हुआ जिसमें आर्षवंत श्रीवास्तव ने अपने आयु वर्ग में इस टूर का तीसरा खिताब जीता। गुरुग्राम पहुंचने वाले युवा उत्साही गोल्फरों तीन भारतीय विदेशी भी थे। ये लंदन, रिचमंड और जॉन क्रीक से आए थे। बाकी के युवा गोल्फर कोलकाता, पुणे, मेरठ और मोहाली से यहां पहुंचे थे। आर्षवंत श्रीवास्तव के लिए खराब मौसम बाधा नहीं बना।
PunjabKesari

कोच से बोले धोनी, 'बाॅल ले लो, नहीं तो कहेंगे रिटायरमेंट ले रहा है'
विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' अवाॅर्ड लेकर आलोचकों को जवाब दे दिया। जब उनका खराब दाैर आया तो सवाल उठने लगे कि धोनी को संन्यास लेना चाहिए, पर उन्होंने साबित किया उनके अंदर अभी और क्रिकेट बचा है। पिछली बार जब इंग्लैंड दौरे पर तीसरे वनडे मैच के बाद ड्रेसिंग रूम लौटते धोनी को अंपायर से मैच बॉल लेते देखा गया। फिर क्या था उनके प्रशंसकों को ऐसा लगा कि सीरीज में हार से निराश धोनी रिटायरमेंट लेने वाले हैं। 
Sports

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के निलंबन मामले पर आया नया मोड़
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के निलंबन के मामले में शनिवार को तब नया मोड़ गया जब बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने लोकपाल की नियुक्ति के लिए विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाने से इन्कार कर दिया क्योंकि मामला अभी न्यायालय के अधीन है। पांड्या और राहुल एक टीवी कार्यक्रम के दौरान अपनी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए अभी निलंबन झेल रहे हैं और यह मामला उच्चतम न्यायलय में लंबित है।
Sports

सौराष्ट्र ने तोड़ा एक दशक पुराना रिकॉर्ड, सेमीफाइनल में बनाई जगह
हार्विक देसाई के करियर के पहले शतक तथा चेतेश्वर पुजारा सहित तीन बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सौराष्ट्र ने शनिवार को यहां उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराकर नए रिकार्ड के साथ रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सौराष्ट्र ने पहली पारी में 177 रन से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी की। उत्तर प्रदेश की टीम दूसरी पारी में 194 रन पर सिमट गयी जिससे सौराष्ट्र को 372 रन का लक्ष्य मिला जो उसने मैच के पांचवें और अंतिम दिन दूसरे सत्र में हासिल कर लिया।
Sports