Sports

खेल डैस्क :  कोलकाता के ईडन गार्डन में पंजाब किंग्स ने इतिहास बनाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ट्वंटी 20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रन चेज हासिल कर लिया। कोलकाता ने पहले खेलते हुए फिल सॉल्ट और सुनील नरेन के अर्धशतकों की मदद से 261 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब किंग्स की ओर से प्रभसिमरण और शशांक सिंह ने अर्धशतक तो जॉनी बेयरस्टो ने शतक लगाकर पंजाब को बड़ी जीत दिला दी। यही नहीं ऐसा पहली बार हुआ जब एक ही मैच में 42 छक्के लगे। 


 

कोलकाता नाइट राइडर्स : 261/6 (20)

कोलकाता को एक बार फिर से फिल सॉल्ट ने सुनील नरेन के साथ मिलकर तेजतर्रार शुरूआत दी। दोनों ने कागिसा रबाडा, हर्षल पटेल को निशाना बनाया औरखूब रन पीटे। नरेन एक बार फिर से अर्धशतक लगाने में सफल रहे तो वहीं, फिल सॉल्ट ने भी एक छोर संभालकर जोरदार हिटिंग जारी रखी। सॉल्ट ने 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। कोलकाता का पहला विकेट 11वें ओवर में गिरा जब सुनील नरेन राहुल चाहर की गेंद पर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। उन्होंने 32 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। 13वें ओवर में फिल सॉल्ट 37 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद आंद्रे रसेल ने महज 12 गेंदों पर 24 रन बना दिए। वहीं, कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 10 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर स्कोर 250 के पास पहुंचा दिया। अंत में एक छोर संभाले खड़े वेंकटेश अय्यर ने भी ताबड़तोड़ शॉट लगाए। इस दौरान रिंकू सिंह ने 5 तो रमनदीप सिंह ने 6 रनों का योगदान दिया। वेंकटेश अय्यर ने 23 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाकर टीम स्कोर 261 तक पहुंचा दिया।

 

 

पंजाब किंग्स : 262-2 (18.4 ओवर)

पंजाब के लिए बतौर इंपेक्ट प्लेयर उतरे प्रभसिमरण सिंह ने तूफानी शुरूआत दी। उन्होंने बेयरस्टो के साथ मिलकर 6 ओवर में ही 93 रन जोड़ दिए। प्रभसिमरण सिंह ने 20 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। इसके बाद बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और 7.2 ओवर में ही टीम का स्कोर 100 पार लगा दिया। बेयरस्टो यही नहीं रुके उन्होंने रिले रौसोव के साथ मिलकर तेजी से स्कोर जोड़े। पंजाब  ने 12 ओवर में ही एक विकेट खोकर 173 रन बना लिए थे। बेयरस्टो शतक के पास थे। रिले ने 16 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए। शशांक सिंह ने भी आते ही बड़े शॉट लगाए और 15 ओवर में ही पंजाब ने 200 रन पार कर लिए। बेयरस्टो ने इस दौरान 45 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। वह पंजाब के लिए शतक लगाने वाले तीसरे सबसे तेज बल्लेबाज हैं। इसके बाद शशांक ने जमकर कोलकाता के गेंदबाजों की खबर ली। उन्होंने 28 गेंदों पर दो चौके और 8 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। वहीं, बेयरस्टो ने 48 गेंदों पर 8 चौके और 9 छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर अपनी टीम को 8 विकेट से मैच जितवा दिया।

 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन (कप्तान), रिले रोसौव, जितेश शर्मा (डब्ल्यू), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, दुष्मंथा चमीरा, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा