Sports

पलवल : भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह इन दिनों रणजी ट्रॉफी के रास्ते अपनी खोई हुई फॉर्म पाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। आईपीएल में भी उनका सिक्का अब पहले जैसा नहीं चल रहा। इसी कारण कभी सबसे महंगे क्रिकेटर के तौर पर उनकी बोली लगी थी। लेकिन आज हालात अलग है। आईपीएल-12 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने महज एक करोड़ में खरीदा है। अर्श से फर्श तक आने की झिझक अब युवराज के चेहरे पर देखने को मिल रही है। 

Yuvraj singh left press conference

दरअसल, युवराज हरियाणा के पलवल कस्बे के गांव किठवाड़ी में अपनी नई खुली क्रिकेट अकादमी में पहुंचे थे। उद्घाटन समारोह से पहले पत्रकारों के सवालों से वह ऐसे चकराए कि प्रेस कांफ्रैंस बीच में ही छोड़कर चले गए। दरअसल, पत्रकार ने उनसे पूछ लिया था कि आखिर क्या कारण है कि पहले उनकी बोली आईपीएल में 16 करोड़ रुपए में लगती थी व अब सिर्फ एक करोड़ रह गई है। इसपर युवराज बिना कुछ बोले ही निकल गए। इससे पहले युवराज ने बताया कि क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने देश के 14 शहरों में क्रिकेट अकादमी खोली है। उनकी कोशिश रहेगी अपनी अकादमी से बड़े प्लेयर निकाले। 

क्रिकेट में वापसी करेगा मेरा बेटा : योगराज
Yuvraj singh left press conference

बेटे युवराज की क्रिकेट में वापसी से पूरी तरह आश्स्त योगराज सिंह ने कहा कि उनका बेटा गिरने व हार मानने वालों में से नहीं है। कैंसर से उसने जंग जीती और अब क्रिकेट में वापसी को लेकर व जुटा हुआ है। मौजूदा टीम इंडिया को ग्रेट टीम बताते हुए उन्होंने कहा कि सौरव गांगूली ने टीम को संवारा, धोनी ने वल्र्ड कप दिलवाया। अब विराट कोहली के नेतृत्व में टीम आने वाले वल्र्ड कप में जरूर अच्छा प्रदर्शन करेगी। योगराज सिंह पंजाबी फिल्म के प्रोमोशन के लिए सिरसा आए थे। उन्होंने एक किस्सा सांझा करते हुए कहा कि जब युवी को कैंसर हुआ, तब वे सचिन के साथ बैठे थे। इस दौरान युवी आया और कहा कि पिता जी आप रब्ब को मानते हैं, पूजा पाठ करते हैं। इसलिए रब्ब से यही मांगना कि मेरी मौत ग्राऊंड में हो और मेरे हाथ में वल्र्ड कप हो।