Sports

नई दिल्लीः विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' अवाॅर्ड लेकर आलोचकों को जवाब दे दिया। जब उनका खराब दाैर आया तो सवाल उठने लगे कि धोनी को संन्यास लेना चाहिए, पर उन्होंने साबित किया उनके अंदर अभी और क्रिकेट बचा है। पिछली बार जब इंग्लैंड दौरे पर तीसरे वनडे मैच के बाद ड्रेसिंग रूम लौटते धोनी को अंपायर से मैच बॉल लेते देखा गया। फिर क्या था उनके प्रशंसकों को ऐसा लगा कि सीरीज में हार से निराश धोनी रिटायरमेंट लेने वाले हैं। लेकिन इस बार धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हाथ में गेंद थामने से इंकार कर दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 
PunjabKesari

जब धोनी मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों से हाथ मिला रहे थे तभी उन्होंने इस गेंद को बैटिंग कोच संजय बांगर को सौंप दी और मजाकिये अंदाज में कहा, 'बॉल लेलो नहीं तो बोलेंगे रिटायरमेंट ले रहे हैं।' धोनी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि बीते एक-दो सालों से धोनी के टीम में बने रहने पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। साल 2018 में धोनी का बल्ले से प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था। लेकिन साल 2019 की शुरुआत में ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक के बाद एक तीन अर्धशतक लगाए और अपने आलोचकों को करार जबाव दिया है। उनकी पारियों के दम पर ही भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में द्विपक्षीय वनडे सीरीज में मात दी है।