Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। इस नए सीजन में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस टीम पर सभी की नजरें रहने वाली है, क्योंकि पिछले सीजन मुंबई पूरी तरह फ्लॉप रही थी और प्वाइंट टेबल में अंतिम स्थान पर समाप्त हुई थी। इस सीजन में मुंबई के लिए चुनौतियां दौगुनी होने वाली है, क्योंकि टीम के दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने आईपीएल 2023 सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है और वह टीम में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। वहीं, टीम के धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम ने पिछले साल ही रिलीज कर दिया था और वह गुजरात जायंट्स की कमान संभाल रहे हैं। मुंबई इंडियंस के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इन दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी की चिंता जताते हुए कहा है कि मुंबई टीम में नए खिलाड़ियों टिम डेविड और कैमरून ग्रीन को पांड्या और पोलार्ड जैसी भूमिका निभानी होगी।

गौरतलब है कि मुंबई ने ग्रीन और डेविड पर मोटी रकम खर्च की है। मुंबई इंडियंस के पूर्व स्पिनर हरभजन ने कहा है कि अगर टीम को एक बार फिर चैंपियन बनना है तो इन दोनों खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हरभजन ने कहा, "आईपीएल में अगर पांच बार की चैंपियन मुंबई फिर से सफलता का स्वाद चखना चाहती है तो टिम डेविड और कैमरून ग्रीन को किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या जैसी भूमिका निभानी होगी।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "ठीक है, डेविड और ग्रीन सफल होंगे, यदि टिम डेविड वही कर सकते हैं जो पोलार्ड कर रहे थे और क्या वह ग्रीन कर सकते हैं, जो हार्दिक कर रहा था। हां, उनमें क्षमता है, लेकिन आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें अगर आप पहले दिन से अच्छा प्रदर्शन करना शुरू करते हैं, तो आपके लिए सीजन अच्छा रहेगा। यह बहुत मुश्किल हो जाता है।" 

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस में कैमरून ग्रीन सबसे महंगे खिलाड़ी है। उनके नाम पर फ्रेंचाइजी ने 17.50 करोड़ की बोली लगाई थी। वहीं, टीम डेविड के नाम पर भी फ्रेंचाइजी ने मोटी रकम खर्च की थी, फ्रेंचाइजी ने उन्हें 8.25 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया था। आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल को बेंगलुरू में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ करेगी।