Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कल से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 12 का आगाज होने जा रहा है और पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। वहीं, अपनी एक फोटो के कारण ट्रोलर्स के निशाने पर आई महिला फुटबॉल प्लेयर टाइला हैरिस के समर्थन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को आना पड़ा है। उधर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने आज भाजपा ज्वाइन की। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में- 

आईपीएल-12 : RCB vs CSK ओपनिंग मुकाबले से पहले जानें इनकी 5 फेम्स फाइट के नतीजे

Sports

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शनिवार रात 8 बजे खेले जाने वाले मैच से आईपीएल-12 का शुभारंंभ हो जाएगा। चेन्नई पिछली बार की चैम्पियन है। ऐसे में इस बार खिताब का दावेदार मानी जा रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ उनकी रोचक टक्कर होने की उम्मीद है। वैसे भी चेन्नई-मुंबई की तरह चेन्नई की आरसीबी के साथ रिवाइवरी भी बहुत पुरानी है। दोनों में ऐसे कई मुकाबले खेले हैं जब नतीजा आखिरी ओवर में निकलता था। हालांकि इस जंग में सीएसके हमेशा से बाजी मारती नजर आई है। 

महिला फुटबॉलर के OOPS मोमेंट की तस्वीर पर विवाद, PM ने कमेंट कर किया बचाव

Sports

अपनी एक फोटो के कारण ट्रोलर्स के निशाने पर आई महिला फुटबॉल प्लेयर टाइला हैरिस के समर्थन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी आ गए है। उन्होंने पत्रकार वार्ता में हैरिस की फोटो पर भद्दे कमेंट करने वाले लोगों को ‘कीड़े-मकोड़े’ तक कह डाला है। इससे पहले हैरिस भी अपनी उक्त फोटो को यौन शोषण से जोड़ चुकी थी।

गंभीर बीजेपी में हुए शामिल, 'नई दिल्ली' से लड़ सकते हैं चुनाव

Sports

लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने आज भाजपा ज्वाइन की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हुए हैं।

MSF Series: भारतीय महिला रेसर स्नेहा ने मलेशिया में हासिल किया दूसरा स्थान

Sports

भारत की सबसे तेज महिला रेसर स्नेहा शर्मा ने यहां सेपांग अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में आयोजित एमएसएफ सीरीज के पहले दौर में दूसरा स्थान हासिल किया है। देश के रेसिंग सर्किल में जगह बनाने वाले पहली महिला रेसर स्नेहा इस चैम्पियनशिप में भी इकलौती भारतीय रेसर हैं। उन्होंने यहां टीम डीवी मोटोस्पोर्ट के लिए प्रोटोन सागा में रेस की। यहां 70 कारों को चार कैटेगरी में विभाजित किया गया-प्रो, एडवांस, इंटरमीडिएट और कैज्युएल।

अजलन शाह कप : जापान के खिलाफ अभियान का आगाज करेगा भारत

Sports

पिछले साल की निराशा को भुलाते हुए भारतीय पुरूष हाकी टीम शनिवार को 28वें सुल्तान अजलन शाह कप के पहले मैच में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। कोच के बिना और कई खिलाडिय़ों की फिटनेस समस्याओं से जूझने के बावजूद भारतीय टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है । हाल ही में अभ्यास मैच के दौरान गुरजंत सिंह नाक की हड्डी टूटने के कारण स्वदेश लौट गए।

प्रजनेश मियामी ओपन के पहले राउंड में बाहर

Sports

क्वालिफायर प्रजनेश गुणेश्वरन ने यहां 8,359,455 डॉलर की ईनामी राशि वाले एटीपी मास्टर्स 1000 मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मुय ड्रॉ में बेहतरीन लय के साथ प्रवेश किया था, लेकिन पुरूष एकल के पहले ही दौर में हार के साथ उनका सफर समाप्त हो गया। 29 वर्षीय भारतीय टेनिस स्टार प्रजनेश को मियामी के हार्ड रॉक स्टेडियम में खेले गये पहले दौर के मुकाबले में स्पेन के जॉमे मुनार ने लगातार सेटों में 7-6, 6-4 से हराकर बाहर कर दिया। 21 वर्षीय और विश्व में 61वीं रैंक स्पेनिश खिलाड़ी ने एक घंटे 39 मिनट तक चले मैच में 84वीं रैंक के प्रजनेश को हराया।

चेन्नई में मचेगी धोनी की धूम, RCB की करते हैं खूब पिटाई, देखें आंकड़े

Sports

आईपीएल-12 के तहत शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जब ओपनिंग समारोह शुरू होगा तो सबकी नजरें महेंद्र सिंह धोनी पर ही टिकी होंगी। धोनी आईपीएल के बेताज बदशाह हैं। चेन्नई को वह 3 बार टाइटल दिलवा चुके हैं। इस दौरान धोनी का बेंगलुरु के खिलाफ खूब बल्ला बोलता रहा है। वह बेंगलुरु के खिलाफ 24 मैचों में 37 की औसत से 709 रन बना चुके हैं। उनके नाम 140 की स्ट्राइक रेट के अलावा 3 अर्धशतक भी दर्ज है। खास बात यह है कि आईपीएल में वह जिस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं वह आरसीबी ही है।

IPL 2019: 'गेटमैन' से हाथ ना मिलाने पर फैंस के निशाने पर आए जसप्रीत बुमराह, देखें Video

Sports

इंडियन प्रीमियर लीग  का 12वां सीजन शनिवार से शुरू हो रहा है। विश्व की सबसे बड़ी T20 लीग के दीवाने दुनिया भर में है। इस लीग का पहला मैच मैच पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। ऐसे में प्रैक्टिस के लिए मैदान पर पहुंचने से पहले जसप्रीत बुमराह एक गेटमैन को नजरअंदाज करते हुए दिखे। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

स्पॉट फिक्सिंग मामले में धोनी ने तोड़ी चुप्पी, बताई डिप्रेशन में जाने की वजह

Sports

महेंद्र सिंह धोनी अपने हाव भाव से कभी अपने जज्बात जाहिर नहीं होने देते और उनका मानना है कि यही वजह है कि लोग उनसे कभी नहीं पूछते कि 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में उन्होंने बेबुनियाद आरोपों का सामना कैसे किया। धोनी हमेशा अपना काम चुपचाप करने में विश्वास रखते हैं और कई बार उनकी खामोशी को गलत समझ लिया जाता है। उसके पहले मैंने सबसे ज्यादा डिप्रेस्ड अपने जीवन में महसूस किया था।

न्यूजीलैंड हमले के बाद इस बांग्लादेशी क्रिकेटर ने की शादी

Sports

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में आतंकी हमले में अपने साथियों के साथ बाल बाल बचे बांग्लादेश के आल राउंडर मेहदी हसन मिराज ने शुक्रवार को निकाह कर जिंदगी की दूसरी पारी शुरू की।

.
.
.
.
.