Sports

जालन्धर : अपनी एक फोटो के कारण ट्रोलर्स के निशाने पर आई महिला फुटबॉल प्लेयर टाइला हैरिस के समर्थन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी आ गए है। उन्होंने पत्रकार वार्ता में हैरिस की फोटो पर भद्दे कमेंट करने वाले लोगों को ‘कीड़े-मकोड़े’ तक कह डाला है। इससे पहले हैरिस भी अपनी उक्त फोटो को यौन शोषण से जोड़ चुकी थी।

TAYLA HARRIS oops moments PHOTO VIRAL

दरअसल फुटबॉल खेलते वक्त हैरिस ने जब किक मारी तो एक ऐसी फोटो फोटोग्राफर ने क्लिक की जिसमें उनकी एक पूरी टांग दिख रही थी। तस्वीर ऑनलाइन पब्लिश करने वाली एजैंसी ने पहले तो उक्त फोटो हटा ली। लेकिन बाद में उसे फिर से यह बोलकर पब्लिश कर दिया कि इससे उनकी छवि प्रभावित हुई है। जरूरत है- ट्रोलर्स पर अंकुश लगाने की। फोटो और फोटोग्राफर की मंशा में कोई गड़बड़ी नहीं है।

TAYLA HARRIS oops moments PHOTO VIRAL

उधर, इस घटना ने पूरे ऑस्ट्रेलिया में एक वैचारिक बहस का मुद्दा ले लिया। लोग महिला फुटबॉल खिलाड़ी के पक्ष में ट्वीट और फेसबुक पोस्ट डालने लगे। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने पत्रकारों से कहा- मैं समझता हूं कि वे (ट्रोल) कीड़े-मकोड़े हैं। वे सभी एक डरपोक कीड़े-मोकड़े हैं और उन्हें खुद को जगाने की जरूरत है। इस दौरान पीएम मॉरिसन ने कहा कि ऐसे तत्वों के साथ मानवीय नहीं बल्कि कीड़े-मकोड़े के जैसा व्यवहार किया जाना चाहिए।

मैं तो चाहती हूं ज्यादा लोगों तक पहुंचे यह तस्वीर : टाइला
TAYLA HARRIS oops moments PHOTO VIRAL

तस्वीर वायरल होने पर ट्रोलर्स का शिकार हुई टाइला का कहना है कि वह तो चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह बात पहुंचे। चाहती हूं कि लोग गाली देने से पहले कम से कम दो बार सोचें। लोगों की टिप्पणियों  या आलोचनाओं से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। इस कारण मेरे बहुत सारे समर्थक भी सामने आए हैं जो इन ट्रोलर्स को मुंह तोड़ जवाब देते होंगे।

टाइला

TAYLA HARRIS oops moments PHOTO VIRAL

TAYLA HARRIS oops moments PHOTO VIRAL