Sports

स्पोर्ट्स  डेस्क : वैस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने इंगलैंड के खिलाफ 97 गेंदों में 162 रन की धुआंधार पारी खेलकर एक बार फिर से अपने संन्यास पर बात की है। गेल पहले ही घोषित कर चुके हैं कि विश्व कप के बाद वह संन्यास ले लेंगे। ऐसे में उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर एक अहम खुलासा किया है। उधर, अफानिस्तान के बॉलर राशिद खान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का की लाइप परफार्मेंस देखने की ख्वाहिश की हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से फॉर्म में वापस लौटे केएल राहुल ने अपनी वापसी का श्रेय एक दिग्गज भारतीय क्रिकेटर को दिया है।

फिर आया गेल का तूफान, 14 छक्के लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रचा इतिहास
Sports

बुधवार को इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच चौथा वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया। इस दौरान क्रिकेट के मैदान में एक बार फिर विंडीज खिलाड़ी क्रिस गेल की तूफानी पारी देखने को मिली और उन्होंने इतिहास रच दिया। इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए गेल ने 14 छक्के और 11 चौके लगाते हुए 97 गेंदों पर 162 रन बनाए और इसी के साथ ही गेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के (500) लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। 

अनुष्का की LIVE परफार्मेंस देखने की चाहत रखते हैं राशिद खान

Sports

 अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान का कहना है कि वह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बॉलीवुड एक्ट्रैस पत्नी अनुष्का शर्मा की लाइव परफार्मेंस देखने की लंबे समय से चाहत रख रहे हैं। दरअसल राशिद ईएसपीएन क्रिकइंफो द्वारा करवाए एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि वह किस आॢटस्ट की परफार्मेंस लाइव देखना पसंद करेंगे तो इसपर राशिद ने बेझिझक अनुष्का का नाम लिया। 

धुआंधार पारी खेलकर बोले क्रिस गेल- बदल सकता हूं CWC 2019 के बाद रिटायरमैंट का इरादा

Sports

इंग्लैंड के खिलाफ नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे मुकाबले में 162 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद वेस्ट इंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास लेने के फैसले पर दोबारा विचार करने के संकेत दिए हैं। गेल ने चौथे वनडे में अपनी 162 रन की पारी में 14 गगनचुंबी छक्के लगाए। गेल का वनडे करियर में यह दूसरा बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गेल ने कहा कि अगर उनकी फिटनेस उनका साथ देती है तो वह संन्यास के बारे में दोबारा विचार कर सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते है।  

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद छपा सेरेना विलियम्स का विवादास्पद कार्टून नस्ली नहीं

Sports

ऑस्ट्रेलिया ओपन में जापान की नाओमी ओसाका से फाइनल में खुद को हारती देख अमरीकी टैनिस प्लेयर सेरेना विलियमस ने चेयर अंपायर पर गुस्सा निकाला था। सेरेना की इस हरकत के बाद सोशल साइट्स पर उनके व्यवहार की जमकर निंदा हुई थी। इसी दौरान एक ऑस्ट्रेलियई कार्टूनिस्ट मार्क नाइट ने सेरेना का एक ऐसा कार्टून बना दिया था जिसे नस्ली और ङ्क्षलगभेद से भरा माना जा रहा था। इस संबंधी ऑस्ट्रेलियन प्रैस काउंसिल को ऐसे शिकायतें मिली थीं कि जिसमें यह कहा गया कि उक्त कार्टून एक महिला का अपमानजनक और सेक्सिस्ट प्रतिनिधित्व दर्शाता है। उक्त मामले पर सुनवाई करते हुए अब मीडिया वॉचडॉग ने अपना फैसला सुनाया है।

हैंड्सकोंब ने ग्लेन मैक्सवेल को कहा- "सनकी", बोले- वह हो रहे हैं दिन-ब-दिन परिपक्व

Sports

भारत के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टी-20 के दौरान अपनी टीम मेट ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी देखकर पीटर हैंड्सकोंब गदगद हो गए। मैच के बाद उन्होंने कहा कि टीम मीटिंग्स में जो मैक्सवेल को जिम्मेदारियां दी गई उन्होंने उसे बेहतरीन तरीके से निभाया। वह सब वह तब ही कर पाएंगे क्योंकि वह क्रिकेट को लेकर काफी सनकी है। वह हमेशा खुद के प्रदर्शन को सुधारने में लगे रहते हैं। इन दिनों वह अच्छे शॉट खेल रहे हैं। वह दिन-ब-दिन और परिपक्व होते जा रहे हैं।

Video: बुमराह के तंज पर कोहली की तीखी प्रतिक्रिया, कहा- कोई उधारी एक्सपेक्ट मत करना

Sports

आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से होने वाली है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मैच खेला जाएगा। इसके बाद आरसीबी का दूसरा मैच मुंबई इंडियन्स के साथ होगा। मैच से पहले जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलने वाले) ने विराट कोहली को उनसे बचने की सलाह दी। बुमराह के इस तंज पर कोहली ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पलटवार किया है। 

हार्दिक पांड्या ने शेयर की बचपन की फोटो, फैंस ने लिए जमकर मजे

Sports

चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए हार्दिक पांड्या इन दिनों  रिकवरी में बिजी है। इसी दौरान हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम पर भाई क्रुणाल के साथ बचपन की एक फोटो शेयर की। एक फोटो में जहां क्रुणाल कंचे खेलते हुए नजर आ रहे हैं तो वहीं, दूसरी फोटो में पांड्या भाई अपने मां-बाप के साथ नजर आ रहे हैं। तीसरी फोटो दोनों भाई जवानी में दिख रही हैं। फोटोज के साथ हार्दिक ने कैप्शन में लिखा है- तब और अब।

फॉर्म में लौटे राहुल ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ, बोले- उन्होंने मेरी बहुत मदद की

Sports

चैट शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के बाद भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और हार्दिक पंड्या पर अस्थायी रूप से बैन लगा दिया गया था। राहुल की मानें तो इस विवाद के बाद वापस फाॅर्म में लौटने में एक इंसान (क्रिकेटर) ने उनकी बहुत मदद की है। राहुल ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ए में खेलने से काफी मदद मिली। उन्होंने खुद को भाग्यशाली बताते हुए कहा कि खुशकिस्मत हूं जो भारत ए के लिए कुछ मैच खेलने का मौका मिला, जहां मैं अपने कौशल और अपनी तकनीक पर ध्यान लगा सका।

भारतीय महिलाओं ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज, तीसरे मैच में इंगलैंड 2 विकेट से जीता

Sports

 इंगलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय टीम को दो विकेट से हरा तो दिया लेकिन वह भारत को 2-1 से सीरीज जीतने से रोक नहीं सकी। भारतीय महिला टीम तीन मैचों की सीरीज में पहले ही दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना चुकी थी। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच के दौरान भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। शानदार फॉर्म में चल रही जेमिमा आज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई व शून्य ब्रंट की गेंद पर बोल्ड हो गई। इसके बाद स्मृति ने 66 तो पूनम राउत ने 56 रन बनाकर टीम इंडिया को संभाला।

गेल ने फिर बघारी शेखी, बोले- बटलर अच्छे स्ट्राइकर लेकिन मुझसे आगे नहीं

Sports

 यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर वैस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने इंगलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलकर फिर से अपनी शेखी बघारी है। दरअसल उक्त मैच में पहले खेलते हुए इंगलैंड ने 418 रन का स्कोर बनाया था। इसमें सबसे बड़ा योगदान इंगलैंड के बल्लेबाज जो बटलर का रहा थ। बटलर ने वैस्टइंडीज के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए महज 77 गेंदों में ही 150 रन बना दिए थे। इसके बाद हालांकि क्रिस गेल ने अपनी टीम के लिए 162 रन की पारी जरूरी खेली लेकिन वह बटलर की तारीफ करने की बजाय खुद ही तारीफ करने में बिजी रहे।

 

.
.
.
.
.