Sports

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों की हुई खूब पिटाई देखकर पूर्व क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने कहा है कि आरसीबी के गेंदबाज जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं उसे देखकर प्लेइंग 11 में टीम को सभी बल्लेबाज ही रख लेने चाहिए। श्रीकांत का यह बयान तब सामने आया है जब आरसीबी को हैदराबाद के खिलाफ 25 रन से करारी हार मिली थी। हैदराबाद ने इस मैच में पहले खेलते हुए आईपीएल इतिहास में एक पारी का सबसे ज्यादा स्कोर (287 रन) बनाया था। इस दौरान बेंगलुरु के चार गेंदबाजों ने 50 से ज्यादा रन दिए थे।


क्रिस श्रीकांत ने आरसीबी के गेंदबाजों को खूब खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि लॉकी फर्ग्यूसन, आर टोपले खूब पिटे। विल जेक्स जोकि आरसीबी का सबसे बेहतरीन गेंदबाज होने के बावजूद भी 1 भी विकेट नहीं ले पाए। आपको फाफ डु प्लेसिस से 2, कैमरून ग्रीन से 4 ओवर करवाने चाहिए थे। यही नहीं, विराट कोहली भी अगर 4 ओवर करते तो भी उन्हें इतने रन नहीं पड़ते। कोहली एक अच्छे गेंदबाज हैं। उन्हें बुरा लगता है जब वह बैठ कर अपने गेंदबाजों की गेंदों को हवा में उड़ता हुआ देखते है।


श्रीकांत ने कहा कि इस टीम से मोहम्मद सिराज को हटा दिया गया। ग्लेन मैक्सवेल को हटा दिया गया। कैमरून ग्रीन भी हटा दिए गए जिन्हें 17.5 करोड़ रुपए देकर खरीदा गया था। उन्होंने अल्ज़ारी जोसेफ को हटा दिया है जिन्हें 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। आरसीबी और उनकी स्काउटिंग टीम को सलाम। मैं खिलाड़ियों को दोष नहीं देता। मैं बिना किसी योजना के नीलामी में जाने के लिए केवल टीम प्रबंधन को दोषी ठहराऊंगा।

 

हैदराबाद के दौरान आरसीबी के लगभग 50 करोड़ रुपए के मूल्य वाली खिलाड़ी बेंच पर बैठे रहे। यह बड़ी राशि होती है। पूरी टीम खर्च का आधा हिस्सा। आईपीएल 2024 की बोली के दौरान आरसीबी ने कम से कम 20 खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश की लेकिन उनमें से एक व्यवस्थित खिलाड़ी खोजने में असमर्थ रहे।


मुकाबले की बात करें तो ट्रैविस हेड के शतक और हेनरिक क्लासेन के कारण हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 287/3 रन बनाए थे। जवाब में विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अच्छी शुरुआत की और 104 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने एक छोर संभाला लेकिन टीम 262/7 ही बना पाई और 25 रन से मुकाबला गंवा दिया।