Sports

मुंबई : इंगलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय टीम को दो विकेट से हरा तो दिया लेकिन वह भारत को 2-1 से सीरीज जीतने से रोक नहीं सकी। भारतीय महिला टीम तीन मैचों की सीरीज में पहले ही दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना चुकी थी। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच के दौरान भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। शानदार फॉर्म में चल रही जेमिमा आज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई व शून्य ब्रंट की गेंद पर बोल्ड हो गई। इसके बाद स्मृति ने 66 तो पूनम राउत ने 56 रन बनाकर टीम इंडिया को संभाला।

Indian women win series by 2-1, england win third ODI by 2 wickets
मैच दौरान भारत का बड़ा झटका कप्तान मिताली राज के फेल होने से लगा। मिताली केवल सात रन बनाकर ब्रंट की गेंद पर टेलर के हाथों लपकी गई। इसके बाद आई मोना भी शून्य पर चलती बनी। मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा ने 27 तो 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आई शिखा पांडे ने 26 रन बनाकर  टीम इंडिया को 205 रन तक पहुंचाया। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम ने सधी हुई शुरुआत की। एमी जोंस ने 13 तो तमसीन ने 21 रन बनाए। हालांकि एक समय भारतीय गेंदबाजों ने इंगलैंड के 15 ओवरों में 49 रन पर पांच विकेट निकाल लिए थे। लेकिन इंगलैंड का मध्यक्रम भारत के हाथों मैच खींच कर ले गया।

Indian women win series by 2-1, england win third ODI by 2 wickets

इंगलैंड की जीत में सबसे बड़ा योगदान डेनियल वाट का रहा। उन्होंने 82 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 56 रन बनाए। वहीं, जॉर्जिया एल्विस ने 33 तो कैथरीन ब्रंट ने 18 रन बनाकर इंगलैंड को जीत दिला दी। मैच की खास बात यह रही कि भारतीय महिला टीम ने छोटे टारगेट को बचाने के लिए बेहद अच्छा क्रिकेट खेला। टीम इंडिया की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 3 तो, शिखा पांडे और पूनम यादव ने 2-2 विकेट झटके।