Sports

सेंट जॉर्ज : इंग्लैंड के खिलाफ नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे मुकाबले में 162 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद वेस्ट इंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास लेने के फैसले पर दोबारा विचार करने के संकेत दिए हैं। गेल ने चौथे वनडे में अपनी 162 रन की पारी में 14 गगनचुंबी छक्के लगाए। गेल का वनडे करियर में यह दूसरा बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गेल ने कहा कि अगर उनकी फिटनेस उनका साथ देती है तो वह संन्यास के बारे में दोबारा विचार कर सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते है।  

Chris Gayle after hitting 162 runs, could I un-retire? We'll see

गेल ने इस सीरीज में अपना दूसरा शतक लगाया और उन्होंने तीन पारियों में 115.66 की औसत और 120.6 के स्ट्राइक रेट की बदौलत 347 रन बनाए हैं। गेल वनडे क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे और वेस्ट इंडीज के दूसरे बल्लेबाज बन गए। गेल से पहले ब्रायन लारा एकमात्र ङ्क्षवडीज खिलाड़ी थे जिन्होंने वनडे में 10,000 रन बनाए थे। गेल ने मैच के बाद कहा कि मेरे ख्याल से यह एक दिलचस्प खेल है। यह क्रिकेट का एक बेहतरीन खेल है। मैंने बहुत से ट््वंटी-20 मैच खेले हैं और मुझे लगता है कि दोबारा 50 ओवर के खेल में वापसी करना मुश्किल है। शरीर 50 ओवर के प्रारूप में अभ्यस्त हो जाता है।

Chris Gayle after hitting 162 runs, could I un-retire? We'll see

विस्फोटक बल्लेबाज गेल ने कहा- मैं अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहा हूं। चीजें काफी जल्दी बदलती है और मुझे उम्मीद है कि कुछ महीनों में सुधार होगा। वनडे में 10,000 रन बनाना एक सुखद अनुभव है। यह मेरे करियर की शानदार उपलब्धि है। मैं करीब 40 वर्ष का हो चुका हूं लेकिन क्या मैं संन्यास नहीं ले सकता। देखते हैं इस बारे में आराम से विचार करुंगा। शानदार पारी के बावजूद मैच गंवाने के बाद गेल ने कहा- मुझे पता है कि टीम इस हार से दुखी है। मैंने सबके उतरे हुए चेहरे देखे लेकिन युवा खिलाडिय़ों के लिए यह सीखने लायक है। अगर वे कुछ अलग करते तो हम जीत सकते थे।