Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चैट शो कॉफी विद करण में महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के बाद भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर अस्थायी रूप से बैन लगा दिया गया था। राहुल की मानें तो इस विवाद के बाद वापस फाॅर्म में लौटने में एक इंसान (क्रिकेटर) ने उनकी बहुत मदद की है। राहुल ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के मार्गदर्शन में भारत ए में खेलने से काफी मदद मिली। उन्होंने खुद को भाग्यशाली बताते हुए कहा कि खुशकिस्मत हूं जो भारत ए के लिए कुछ मैच खेलने का मौका मिला, जहां मैं अपने कौशल और अपनी तकनीक पर ध्यान लगा सका।

केएल राहुल कॉफी विद करण विवाद 

PunjabKesari, kl rahul photo, kl rahul images

दूसरे टी20 मैच के बाद राहुल ने कहा, कॉफी विद करण विवाद के बाद वह काफी विनम्र हो गए हैं और टीम में अपनी जगह को अधिक महत्व दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि यह मुश्किल समय था। मेरा मतलब है कि बतौर खिलाड़ी, बतौर व्यक्ति हर किसी को मुश्किल समय से गुजरना होता है और यह इस दौर से गुजरने का मेरा समय था और जैसा कि मैंने कहा कि इससे मुझे अपने खेल और खुद पर ध्यान देने का समय मिला। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो चीजों को उनके हिसाब से लेता है जैसे वे घटती हैं।’ राहुल ने आगे कहा कि मैं जहां हूं, उसे महत्व देता हूं, मौकों का फायदा उठा रहा हूं और क्रिकेट पर काम कर रहा हूं।’ 

केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन 

PunjabKesari, kl rahul photo, kl rahul images

गौर हो कि आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई दो मैचों की टी20 सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इन दोनों मैचों में राहुल का प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्होंने पहले और दूसरे मैच में क्रमशः 50 और 47 बन बनाए थे।