Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। मैच हारने के साथ ही टीम इंडिया सीरीज भी 2-1 से हार गई। इस मैच में जहां दिनेश कार्तिक लोगों की नजरों में हीरो से विलन बने। वहीं, तीसरे टी20 मैंच में रिषभ पंत की धमाकेदार पारी ने सभी को हैरान कर दिया और उन्होंने पहली तीन गेंदों पर में ही 16 रन बना दिए। उधर, गोरखपुर स्थित वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में खेले गए पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारतीय ए महिला हॉकी टीम ने फ्रांस ए टीम को नजदीकी मुकाबले में 3-2 से हरा दिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

हीरो से विलेन बने दिनेश कार्तिक, फैंस ने लिखा- रन चाहे न बनाओ, धोनी मत बनो

Sports

निदहास ट्रॉफी फाइनल में जितनी तारीफें भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने बटोरीं थीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए टी-20 मैच में उन्होंने उतनी ही गंवा दी। सीरीज के निर्णायक मैच भारत को जब जीत के लिए 4 गेंदों में 13 रन चाहिए थे। तब बड़ा हिट मारने के चक्कर में कार्तिक ने सिंगल लेने से मना कर दिया। बड़ी बात यह रही कि उनके साथी क्रुणाल पांड्या अपना रन भी पूरा कर चुके थे, जब उन्हें वापस नॉन स्ट्राइक एंड पर आना पड़ा।

हैमिल्टन टी-20 में पंत का धमाका : पहली ही 3 गेंदों पर ठोके 16 रन

Sports

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे व निर्णायक टी-20 मैच में भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत ने न्यूजीलैंड से मिले 213 रनों के लक्ष्य के जवाब में क्रीज पर आते ही पहली ही तीन गेंदों पर 16 रन बना दिए। पंत ने पहली गेंद पर चौका, दूसरी पर छक्का तो तीसरी पर भी छक्का लगाकर सबको चौंका दिया। पहली तीन गेंदों पर उनकी स्ट्राइक रेट 260 हो गई थी। पंत यही नहीं रुके उन्होंने इसके बाद भी तेजतर्रार शॉट लगाने जारी रखे। एक समय पहली 6 गेंदों में ही उनके नाम 23 रन जुड़ गए थे।

हाॅकी: पहला मैच हारने के बाद भारत की शानदार वापसी, फ्रांस को दी मात

Sports

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में खेले गए पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारतीय ए महिला हॉकी टीम ने फ्रांस ए टीम को रविवार को नजदीकी मुकाबले में 3-2 से हरा दिया। भारतीय टीम ने एक गोल से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए मरियाना कुजूर (19वें मिनट), लालरेमसियामि (30) और मुमताका खान (34) के गोलों से जीत हासिल की।

Chennai Open ATP: प्रजनेश और मुकुंद हारे, भारतीय चुनौती हुई समाप्त

Sports

ऑस्ट्रेलियन ओपन के ग्रैंड स्लेम के मुख्य दौर में पहुंचने वाले प्रजनेश गुणेश्वरन और शशि कुमार मुकुंद की शनिवार को सेमीफाइनल में हार के साथ 54160 डॉलर की पुरस्कार राशि वाले चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

प्लेऑफ में जगह बना चुकी बेंगलुरू को चेन्नइयन ने दूसरी बार हराया

Sports

मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी ने अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम बेंगलुरू एफसी को अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में 2-1 से हरा दिया। यह बेंगलुरू की इस सीजन की दूसरी हार है तो वहीं चेन्नइयन की दूसरी जीत। चेन्नइयन को हालांकि इस जीत से अंकतालिका में कोई फायदा नहीं हुआ है। इस जीत से मिले तीन अंकों से उसके अब 15 मैचों में 8 अंक हो गए हैं। बेंगलुरू के 15 मैचों में 31 अंक हैं और वह पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। इस हार से उसकी स्थिति में कोई अंतर नहीं आया है।

3rd T20: न्यूजीलैंड ने जीती T20 सीरीज, भारत को 4 रनों से हराया

Sports

कोलिन मुनरो की अगुआई में बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने बड़े स्कोर वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को चार रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। इसके साथ ही भारत का लगातार 10 श्रृंखला से जारी अजेय अभियान भी थम गया। भारत ने पिछली टी20 श्रृंखला 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाई थी।

Video: जब धोनी ने रखी तिरंगे की लाज, जीता लोगों का दिल

Sports

लोगों की नजरों में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक अलग ही छवी है और कई बार फैंस को क्रिकेट ग्राऊंड में आकर उनके पैर छूते हुए देखा गया है। हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जब माही के पांव छूने के लिए एक फैन मैच के दौरान क्रिकेट के मैदान आ गया और उनके पैर छूने लगा। हालांकि इस दौरान धोनी ने कुछ ऐसा किया कि सबका दिल जीत लिया। 

क्रिकेट में एक कहावत है अगर कैच छूटा तो मानो मैच छूटा और हैमिल्टन में भी यही हुआ

Sports

हैमिल्टन में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी रोमांचक टी-20 मुकाबले में कीवी टीम में भारत को केवल मात्र 4 रन से हराकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली और ट्वेंटी-ट्वेंटी फॉर्मेट में अपनी बादशाहत फिर साबित की। इसी के साथ टीम इंडिया का न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली बार टी-20 सीरीज जीतने का सपना फिलहाल सपना ही रह गया। वहीं अगर टीम इंडिया के खिलाफ दमदार फिल्डिंग दिखाते और बड़े कैच ना छोड़ते तो जाहिर तौर पर जीत की शुभकामनाएं रोहित ब्रिगेड को मिलती नजर आती।

300वें मैच को धोनी ने बनाया यादगार, सैकेंड के 10वें हिस्से में की सबसे तेज स्टंपिंग

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे भरोसेमंद क्रिकेटरों में से एक एमएस धोनी हैमिल्टन टी-20 के साथ ही अपने करियर के 300 ट्वंटी-20 मैच पूरे कर चुके हैं। अपने 300वें मैच को यादगार बनाने में धोनी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। टॉस जीतकर जब पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने महज 13 ओवर में एक विकेट खोकर 135 रन बोर्ड पर टांग दिए थे। तभी धोनी ने एक बार फिर से अपना जादू चलते हुए कीवी सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट के बेल उड़ाने में देरी नहीं लगाई। धोनी विकेट के पीछे इतने तेज थे कि उन्होंने बॉल पकड़कर स्टंप पर लगाने के लिए सैकेंड का सिर्फ 10वां हिस्सा ही इस्तेमाल में लिया। 

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने जीती T20 सीरीज, भारत को 2 रनों से हराया

Sports

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन के सिडोन पार्क में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारत को बेहद करीबी मुकाबले में दो रन से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

.
.
.
.
.