Sports

नई दिल्ली : पुरानी दिल्ली 6 के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को लगता है कि दिल्ली प्रीमियर का आगामी उद्घाटन संस्करण लीग (डीपीएल) उन खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा अवसर है जो बड़े मंच पर अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। पंत शनिवार को पुरानी दिल्ली 6 के लिए टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में उतरेंगे। उनकी टीम का सामना साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स (डीपीएल) से होगा। मुकाबले में पंत और इशांत शर्मा अपने कौशल से मंच पर आग लगाने के लिए तैयार हैं।

 

खेल से पहले पंत ने उन अवसरों के बारे में बात की, जो पुरानी दिल्ली 6 और अन्य टीमों के खिलाड़ियों को आगामी लीग में मिलेंगे। उन्होंने दिल्ली के प्रशंसकों के सामने लीग खेलने को लेकर उत्साह भी जताया। मैं दिल्ली प्रीमियर लीग में खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि जमीनी स्तर पर उन खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है जिन्हें आईपीएल में पहचान नहीं मिलती है। जब लोग आपको इन लीगों में खेलते हुए देखेंगे, तो वे आपको इन लीगों में से चुन सकते हैं। उम्मीद है कि टूर्नामेंट में उनका (युवा खिलाड़ियों का) सफर अच्छा रहेगा।

 

IPL, IPL 2024, Rishabh Pant, Delhi premier League, आईपीएल, आईपीएल 2024, ऋषभ पंत, दिल्ली प्रीमियर लीग

 

डीपीएल में शनिवार रात 8:30 बजे पहला मुकाबला होगा। उसके बाद खेल दोपहर 2:00 बजे और शाम 7:00 बजे होंगे। पुरानी दिल्ली 6 में विस्फोटक बल्लेबाज पंत और अनुभवी इशांत के इर्द-गिर्द बनी एक मजबूत टीम शामिल है। फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर ललित यादव, ऑलराउंडर शिवम शर्मा, अर्पित राणा और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रिंस यादव की सेवाएं ली हैं।

 

पुरानी दिल्ली 6 के मालिक आकाश नांगिया ने कहा कि हम इस तरह के रोमांचक लाइनअप के साथ डीपीएल को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं। हमारे पक्ष में ईशांत शर्मा और ऋषभ पंत के होने से जबरदस्त अनुभव और कौशल आता है, जिसने हमारे युवा खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। हमें विश्वास है कि पुरानी दिल्ली 6 एक मजबूत प्रदर्शन करेगा। 

 

IPL, IPL 2024, Rishabh Pant, Delhi premier League, आईपीएल, आईपीएल 2024, ऋषभ पंत, दिल्ली प्रीमियर लीग

 

बता दें कि दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले संस्करण में 40 मैच होंगे, जिनमें 33 पुरुष और 7 महिला खेल शामिल हैं, जो सभी प्रतिष्ठित श्री अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। यह टूर्नामेंट 17 अगस्त से 8 सितंबर, 2024 तक चलेगा, जो प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए रोमांचक क्रिकेट एक्शन का वादा करेगा।

 

पुरानी दिल्ली 6 टीम
ललित यादव, इशांत शर्मा, अर्पित राणा, शिवम शर्मा, प्रिंस यादव, ऋषभ पंत, मयंक गुसाईं, सनत सांगवान, अंकित भड़ाना, युग गुप्ता, केशव दलाल, आयुष सिंह, कुश नागपाल, सुमित छिकारा, अर्नव बुग्गा, वंश बेदी, मंजीत, यश भारद्वाज, संभव शर्मा, लक्ष्मण।