Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जीतने क्रिकेट के मैदान पर सक्रिय होकर खेलते है। उतना ही मैदान के बार यानी सोशल मीडिया पर भी वह किसी से पीछें नजर नहीं आते है। ऐसे में कोहली इंस्टाग्राम पर 50M फॉलोअर्स की संख्या तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। हालांकि इस मामले में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi PM) भी उनसे पीछे रह गए। पीएम मोदी के अब तक इंस्टाग्राम पर 34.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विराट कोहली इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स 

PunjabKesari, virat kohli photo, PunjabKesari, PM Modi Photo, PM Modi Images images
दरअसल, हर गुजरते मैच के साथ क्रिकेट रिकॉर्ड तोड़ रहे कोहली सोशल मीडिया पर भी झंडे गाड़ रहे हैं। उनके इतने फॉलोअर्स हो गए हैं, जितने अभी तक किसी भारतीय के पास नहीं है। इंस्टाग्राम पर विराट कोहली ने अभी तक 930 पोस्ट किए हैं और वो 148 लोगों को फॉलो करते हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 17.5 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं। विराट कोहली की तुलना में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 203 मिलियन फॉलोअर्स हैं, वहीं अर्जेंटीना के करिश्माई फुटबॉल स्टार लियोनल मेसी को इंस्टाग्राम पर 143 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

PunjabKesari, PM Modi Photo, PM Modi Image

धोनी-रोहित और सचिन के इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स

PunjabKesari, sachin tendulkar photos, ms dhoni photos
जहां तक टीम इंडिया के अन्य क्रिकेटरों की बात है तो सभी विराट कोहली से काफी पीछे हैं। देश के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इंस्टाग्राम पर 20.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर को इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 19.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। वहीं रोहित शर्मा के इंस्टाग्राम पर 12.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

.
.
.
.
.