Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका में देखना चाहता है। कुछ विदेशी कोचों के हटने के कारण विकल्पों की कमी के कारण बीसीसीआई के पास टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी को खोजने के लिए बहुत अधिक विकल्प नहीं हैं। अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गंभीर को फ्रैंचाइज़ी के सह-मालिक शाहरुख खान ने अगले 10 वर्षों के लिए फ्रैंचाइज़ी में शामिल होने के लिए 'ब्लैंक चेक' की पेशकश की थी, जब वह लखनऊ सुपर जायंट्स में थे। 

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गंभीर भी भारत के मुख्य कोच की नौकरी में रुचि रखते हैं। लेकिन वह भूमिका के लिए आवेदन भरने पर अपने 100% चयन की गारंटी चाहते हैं। अगर बीसीसीआई गंभीर को केवल 'उम्मीदवारों' में से एक के रूप में देख रहा है, तो वह आवेदन नहीं करेंगे। बीसीसीआई गंभीर को अनुबंध देने के अपने प्रयास को तेज करने की कोशिश कर रहा है। वहीं रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज को लंबे समय तक फ्रेंचाइजी में बनाए रखने के इरादे से ऐसा कर रहे हैं। कहा जाता है कि बॉलीवुड अभिनेता ने गंभीर को अगले 10 वर्षों के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए 'ब्लैंक चेक' की पेशकश की है। 

बीसीसीआई को पहले ही रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे लोगों द्वारा भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी बनने की संभावना को खारिज किए जाने का सामना करना पड़ा है। हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किसी भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को प्रस्ताव देने से इनकार किया है। वास्तव में शाह ने सुझाव दिया कि बोर्ड ऐसा व्यक्ति को चाहता है जो भारत के घरेलू क्रिकेट ढांचे को समझता हो।