Sports

कोलकाता : कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पैट कमिंस को मौजूदा ‘आईपीएल नीलामी में शामिल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ करार देते हुए कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी को इस आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के लिए 15.50 करोड़ खर्च करने में काई परेशानी नहीं है। कमिंस आईपीएल में बिकने वाला सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी है। कमिंस के टीम के साथ जोडऩे के लिए लिए दिल्ली कैपिटल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होड़ दिखी लेकिन उनकी बोली प्रक्रिया में शामिल होने के बाद केकेआर ने सबसे अधिक 15.50 करोड़ रुपए की बोली लगाई।

Pat Cummins has a broken finger, price 15.50 crores in auction, know about him

छब्बीस साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 25 मैचों में अब तक 32 विकेट लिए है जहां उन्होंने प्रति ओवर लगभग छह रन दिए थे। मैकुलम ने कहा कि मुझे लगता है कि वह इस नीलामी में शामिल सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है। एक क्रिकेटर के तौर पर उन्होंने प्रगति की है। वह आस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान है जो उनकी प्रगति की कहानी को बयां करता है। विश्वस्तरीय खिलाड़ी को टीम में शामिल करना शानदार है। 

Sports

कमिंस आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज गेंदबाज है और उनके नाम 77 टी-20 मैचों में 90 विकेट है। कमिंस ने सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी के मामले में बेन स्टोक्स का रिकार्ड तोड़ा जिन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने 2017 में 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। कमिंस के साथ केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन के लिए 5.25 करोड़ रुपए की सर्वाधिक बोली लगायी।

Pat Cummins has a broken finger, price 15.50 crores in auction, know about him

मैकुलम से जब पूछा गया कि क्या 2020 सत्र में वह टीम की बागडोर संभालेंगे तो उन्होंने साफ किया कि दिनेश कार्तिक टीम के कप्तान बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं इस मौके पर कहना चाहूंगा कि निश्चित तौर पर दिनेश कार्तिक हमारे कप्तान है। हम चाहते थे कि उनके आसपास अनुभवी और अच्छा नेतृत्वकर्ता हो। मोर्गन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक है।

.
.
.
.
.