Sports

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद को पहली बार कप्तानी करते हुए फाइनल तक ले जाने वाले पैट कमिंस आखिरी लाइन पार नहीं कर पाए। चेपॉक के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले को उन्होंने 8 विकेट से गंवा दिया। हैदराबाद की बल्लेबाजी फाइनल में बेहद खराब रही वह 113 रन ही बना पाए। फाइनल गंवाने के बाद कमिंस ने हार के कारणों पर बात भी की। उन्होंने कहा कि कोलकाता ने शानदार गेंदबाजी की। पुराना साथी स्टार्सी फिर आ गया ! आज रात हम पूरी तरह मात खा गए। आप शुरूआती माहौल में उम्मीद करते हैं कि कुछ बाउंड्री आ जाएं लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी की, जिससे हमें कुछ नहीं मिला। केकेआर ने ठीक उसी तरह की गेंदबाजी की जैसे उन्होंने अहमदाबाद में की थी। यह एक मुश्किल विकेट था। अगर हम 160 रन बना लेते तो हमें लगता कि हम खेल में होते। सीजन में बहुत सारे सकारात्मक पहलू हैं। हम तीन बार 250 तक पहुंचे। यहां पहुंचने के लिए कौशल की जरूरत होती है। अच्छा लगा कि वे लोग कितने बहादुर थे। यह बहुत मजेदार था, बढ़िया सीजन था।


हैदराबाद को नए जोश में भरा पैट कमिंस ने 
हैदराबाद ने आखिरी आईपीएल फाइनल 2018 में खेला था उसके बाद वह प्लेऑफ तक पहुंचने में भी मुशक्कत का सामना कर रही थी। पैट कमिंस ने कप्तान बनते ही टीम को रफ्तार दे दी। इस दौरान हैदराबाद की बल्लेबाजी पूरे सीजन के दौरान कमाल नजर आई। ओपनर अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड खतरनाक दिखे। हैदराबाद ने इस सीजन में तीन बार एक पारी में 250 से ज्यादा स्कोर बनाया। हैदराबाद के लिए फाइनल गंवाना बड़ा झटका भी रहा क्योंकि उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 फाइनल दिलाने वाले पैट कमिंस से बेहद उम्मीदें थी। कमिंस अपनी सूझ बूझ से हैदराबाद को फाइनल तक ले गए लेकिन वहां अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। हालांकि उनके द्वारा दिया गया जोश हैदराबाद के खूब काम आ सकत है। अगले सीजन भी क्रिकेट फैंस की नजरें पैट कमिंस पर रहेंगी।

 

 

यह भी पढ़ें:-  धोनी जिस मामले में हैं फिसड्डी, KKR ने पहली बार किया वो काम, मुंबई है टॉप पर

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 में लिए गौतम गंभीर के 5 फैसले जिसने कोलकाता को बनाया चैंपियन

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2024 : विराट कोहली ने दूसरी बार जीती ऑरेंज कैप, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

 

ऐसा रहा मुकाबला
कोलकाता नाइट राइडर्स चेपॉक के मैदान पर शानदार खेल दिखाते हुए आईपीएल इतिहास का अपना तीसरा खिताब जीत लिया। पहले खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबद को कोलकाता के गेंदबाजों ने 113 रन पर ही रोक दिया। यह आईपीएल फाइनल इतिहास में बना सबसे न्यूनतम स्कोर भी रहा। जवाब में खेलने उतरी कोलकाता ने 11वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। बल्लेबाजी करते हुए गुरबाज ने 43 तो वेंकटेश अय्यर ने 51 रनों का योगदान दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
हैदराबाद :
ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन
कोलकाता : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती