Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने आखिरकार टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 के सुपर 8 चरण में एंट्री कर ली है।  न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यूएसए की टीम पहले खेलते हुए 110 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने खराब शुरूआत के बावजूद सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक की बदौलत जीत हासिल कर ली। मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा संतुष्ट दिखे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भारतीय अमेरिकी खिलाड़ियों, पिच, भारतीय गेंदबाजों पर बात की। 


रोहित शर्मा ने कहा कि दूसरी पारी शुरू होने से पहले पता था कि यह कठिन होने जा रहा है। हमने धैर्य बनाए रखा। हमने बीच में एक साझेदारी हासिल की। यहां परिपक्वता दिखाने और हमें आगे ले जाने के लिए सूर्या और दुबे को श्रेय दिया जाना चाहिए। वहीं, भारतीय अमेरिकी क्रिकेटरों पर रोहित ने कहा कि इनमें से कई लोगों ने एक साथ क्रिकेट खेला है, उनकी प्रगति देखकर बहुत खुश हैं। पिछले साल एमएलसी में भी उन्हें देखा था, वे सभी मेहनती लोग हैं। वहीं, गेंदबाजों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि गेंदबाजों को मोर्चा संभालना होगा, रन बनाना मुश्किल था। सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, विशेषकर अर्शदीप ने।

 

 

 

यह भी पढ़ें:-  टी20 विश्व कप में पहली ही गेंद पर ली अर्शदीप सिंह ने विकेट, चौथे गेंदबाजी बने

 

यह भी पढ़ें:-  USA की धरती पर सुपरफ्लॉप साबित हो रहे विराट कोहली, 3 मैचों में सिर्फ 5 रन

 

यह भी पढ़ें:- IND vs USA : मेरे मन में बुमराह के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर है : कोरी एंडरसन

 

 

वहीं, दुबे की गेंदबाजी पर रोहित ने कहा कि आप विकल्प चाहते हैं और हमें जब भी संभव हो उनका उपयोग करना चाहेंगे। आज पिच सीमरों के अनुकूल थी इसलिए उसका उपयोग करना चाहता था। वहीं, सुपर 8 में जाने पर रोहित ने कहा कि यह बड़ी राहत है, यहां क्रिकेट खेलना आसान नहीं था। हमें तीनों मैचों में अंत तक टिके रहना था। इन जीतों से काफी आत्मविश्वास मिलेगा। वहीं, यूएसए के प्लेयरों के बारे में भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्होंने दिखाया कि उनके पास एक अलग खेल है, आप अनुभवी खिलाड़ियों से यही उम्मीद करते हैं। जिस तरह से वह आज खेल को गहराई तक ले गए और हमारे लिए जीत हासिल करने में डटे रहे, उसे इसका श्रेय जाता है।


ऐसा रहा मुकाबला 
अमेरिका ने पहले खेलते हुए स्टीवन टेलर के 24, नितिश कुमार के 27 रन की बदौलत 110 रन बनाए थे। अर्शदीप ने 4 विकेट लिए थे। सिराज और बुमराह विकेट रहित रहे। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने विराट और कोहली के जल्द विकेट गंवा दिए थे लेकिन मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव (50) ने पारी को संभाला। उन्होंने अंत तक शिवम दुबे (31) के साथ साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज
संयुक्त राज्य अमेरिका : स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर, एंड्रीज गॉस (विकेटकीपर), आरोन जोन्स (कप्तान), नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, शैडली वैन शल्कविक, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रावलकर, अली खान