Sports

नई दिल्ली : अमेरिका के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रति अपने सम्मान का खुलासा किया है। उन्होंने नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ मैच से पहले मीडिया से बात की। यह दोनों प्लेयर मुंबई इंडियंस (MI) में साथ खेल चुके हैं। एंडरसन ने उन दिनों को याद करते हुए कहा कि कैसे एक कच्ची और होनहार प्रतिभा वाले बुमराह अब दुनिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक बन गए हैं।


एंडरसन बोले- बुमराह के प्रति मेरे मन में थोड़ी नरमी है। मुझे लगता है कि मैं मुंबई में था जब वह पहली बार एमआई से परिचित हुआ था और उसे इस प्राकृतिक प्रतिभा से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक के रूप में विकसित होते देखना अद्भुत रहा है। उसे उसकी क्षमता तक पहुंचते हुए देखना अद्भुत है।

IND vs USA, Jasprit Bumrah, Corey Anderson, T20 world cup 2024, जसप्रीत बुमराह, कोरी एंडरसन, टी20 वर्ल्ड कप 2024

 

संयुक्त राज्य अमेरिका ने स्पष्ट रूप से अंडरडॉग के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश करने के बावजूद ग्रुप ए में कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर चर्चा बटोर ली है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में चमत्कारी जीत हासिल की थी जिसमें भारतीय मूल के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर चमके थे। यूएसए की इस सफलता ने भारत के खिलाफ उनके मैच को लेकर दर्शकों में और उत्सुकता बढ़ा दी। 

 


एंडरसन जोकि आईपीएल में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के साथ खेले हैं, बुमराह के साथ आगामी मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हम स्पष्ट रूप से उसका मुकाबला करने जा रहे हैं, और वह कुछ गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। मुझे लगता है कि उसका सामना करना भी बेहद रोमांचक होने वाला है। बुमराह शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं और उनकी मौजूदगी अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती होने की उम्मीद है। इस बीच, एंडरसन ने अभी तक टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन उनका अनुभव और भारतीय परिस्थितियों से परिचित होना अमूल्य साबित हो सकता है।