Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान आखिरकार फिर से टी20 विश्व कप में भारतीय टीम से हार गई। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हालांकि पाकिस्तान के पास जीतने का बड़ा अवसर था क्योंकि भारतीय टीम पहले खेलते हुए 119 रन ही बना पाई थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान एक समय तीन विकेट पर 80 रन बना चुकी थी लेकिन बाद उनके बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। मोहम्मद रिजवान का विकेट गिरते ही बल्लेबाजों की झड़ी लग गई। पुछल्ले बल्लेबाजों ने कई डॉट गेदें खेलीं जिससे टीम इंडिया ने दबदबा बना लिया और अंत में छह रन से जीत हासिल कर ली। यह विश्व कप में भारतीय टीम की पाकिस्तान पर सातवीं जीत है। 


बहरहाल, पाकिस्तान की हार पर कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन जब बल्लेबाजी आई तो लगातार दो विकेट गंवा दिए। हमने काफी डॉट गेंदें भी खेलीं। सामान्य रूप से खेलने के लिए आज हमारी रणनीति सरल थी। बस रोटेशन नहीं हो पाई। 10 ओवरों के बाद हमने कई डॉट गेंदें खेलीं। पुछल्ले बल्लेबाजों से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती। हमारा दिमाग बल्लेबाजी में पहले ओवरों का उपयोग करने का था। लेकिन एक विकेट गिर गया और फिर हम पहले छह मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। पिच अच्छी लग रही थी। गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। यह थोड़ा धीमा था और कुछ गेंदों में अतिरिक्त उछाल था। अब हमें आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे। हम बैठेंगे और अपनी गलतियों पर चर्चा करेंगे।

 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs PAK : रोहित शर्मा टॉस के दौरान सिक्का भूले, फिर जेब से निकाला, देखें वीडियो-

 

यह भी पढ़ें:-  तिरंगे वाली ड्रेस पहन IND vs PAK मैच देखने पहुंचे क्रिस गेल, विराट-रोहित से लिया ऑटोग्राफ

 

यह भी पढ़ें:- IND vs PAK : प्लेन से लहराया गया 'रिलीज इमरान खान' का संदेश, वीडियो

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऋषभ पंत के 42 और अक्षर पटेल के 20 रनों की बदौलत 119 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने एक समय 14 ओवर में 80 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 113 रनों पर रोक लिया और टीम को 6 रनों से जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह
पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर