Sports

खेल डैस्क : न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 के तहत पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का मुकाबला बारिश से प्रभावित रहा। बारिश और गीली आऊटफील्ड के कारण टॉस में देरी हुई लेकिन जब 8 बजे टॉस की गई तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की एक छोटी सी भूल ने क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान खींच लिया। दरअसल, टॉस के वक्त रवि शास्त्री ने जब दोनों कप्तानों का परिचय कराने के बाद टॉस के लिए सिक्का फेंकने को कहा तो रोहित चौथे अंपायर की ओर देखने लग गए। चौथे अंपायर ने उन्हें अपनी जेब देखने को कहा। तभी रोहित को याद आया कि सिक्का तो उनकी जेब ही है। यह देखकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की हंसी छूट गई। घटनाक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई।

 

 

 

 

ऐसा पहली बार नहीं है जब रोहित शर्मा टॉस के दौरान कुछ भूले हों। इससे पहले भी न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी, वह भूल गए थे। लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने अपना डिसिजन याद कर सुना दिया था। वैसे भी रोहित के कुछ भुलक्कड़ होने के किस्से टीम इंडिया के प्लेयरों में बहुत चर्चित रहते हैं। कहा जाता है कि रोहित कई बार होटल से निकलते वक्त अपना पासपोर्ट तक रूम में भूल जाया करते थे।


बहरहाल, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतने के बाद कहा कि मौसम और पिच में नमी के कारण हम पहले गेंदबाजी करेंगे। परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं, हमारे पास चार तेज गेंदबाज हैं। हम इसका सर्वोत्तम उपयोग करने का प्रयास करेंगे। अतीत अतीत है, हम आज के मैच का इंतजार कर रहे हैं, हम तैयार हैं और अपना 100% देंगे। आजम खान आज नहीं खेलेंगे। 

वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करते। हमें यह आकलन करने की ज़रूरत है कि परिस्थितियां कैसी हैं और एक अच्छा स्कोर क्या है, इसका अंदाज़ा लगाना होगा। हमने इस बारे में बात की है कि अच्छा स्कोर हासिल करने के लिए एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें क्या करने की जरूरत है और फिर हमारे पास बचाव के लिए गेंदबाजी इकाई है। विश्व कप में हर खेल महत्वपूर्ण है, आप सिर्फ दिखावा नहीं कर सकते। कुछ भी हो सकता है। हम उसी एकादश पर टिके हुए हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर