Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन (277) और साई सुदर्शन (154) की रिकॉडर्तोड़ पारियों की बदौलत तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी एकदिवसीय मैच में सोमवार को अरुणाचल प्रदेश को 435 रनों से रौंद दिया। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने जहां इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ की, वहीं हैरानीजनक बाद करते हुए यह भी कह दिया कि क्या विजय हजार ट्रॉफी फार्मेट का कोई अर्थ बनता है। 

कार्तिक ने कुछ ट्वीट करते हुए लिखा, वर्ल्ड रिकॉर्ड अलर्ट! क्या अद्भुत प्रयास है एन जगदीशन। उसके लिए इससे खुशी की बात नहीं हो सकती। बड़ी चीजें इंतजार कर रही हैं। साईं सुदर्शन के लिए अब तक कितना शानदार टूर्नामेंट रहा है। यह ओपनिंग कॉम्बो किलिंग है। शाबाश लड़कों। 

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में कार्तिक ने लिखा, 'क्या यह समझ में आता है कि उत्तर पूर्व की टीमें लीग चरण में एलीट टीमों से खेलती हैं। यह सिर्फ टीमों की रन रेट को गिरा देता है और कल्पना कीजिए कि इनमें से किसी एक टीम के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ जाए! क्या उनके पास एक अलग समूह नहीं हो सकता है और फिर योग्यता प्राप्त कर सकते हैं? और फिर क्वालीफाई कर सकते हैं?' 

गौर हो कि विजय हजारे ट्रॉफी में 38 टीमें होती हैं, जिन्हें पांच ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक समूह में पूर्वोत्तर क्षेत्र की एक टीम है और अब तक उनमें से किसी ने भी टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीता है।