Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आरसीबी के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स से भी हैदराबाद को हार झेलनी पड़ी है। सीजन में तीन बार 250 से ज्यादा स्कोर बनाने वाली हैदराबाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए बिखरती हुई नजर आ रही है। रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई ने पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवड़ के 98, डेरिल मिचेल के 52 और शिवम दुबे के 39 रनों की बदौलत 212 रन बनाए थे। जवाब  में खेलने उतरी हैदराबाद की टीम 134 रन ही बना पाई। चेन्नई के लिए तुषार देशपांडे ने 27 रन देकर 4, मुस्तिफिजुर ने 19 रन देकर 2 तो पथिराना ने 17 रन देकर 2 विकेट लीं। 


चेन्नई सुपर किंग्स : 212/3 (20 ओवर)  

चेन्नई के लिए ओपनिंग करने आए अजिंक्य रहाणे 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार हो गए। इसके बाद कप्तान ऋतुराज गायकवड़ ने डेरिल मिचेल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने हैदराबाद के गेंदबाजों की खबर ली। कप्तान ऋतुराज इस दौरान 27 गेंदों पर अर्धशतक बनाने में सफल रहे। मिचेल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। डेरिल लय में दिख रहे थे। उन्होंने बीच के ओवरों में तेजतर्रार शॉट लगाए। वह 32 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाकर उनादकट की गेंद पर नितिश रेड्डी को कैच थमा बैठे। इसके बाद ऋतुराज ने शिवम दुबे के साथ पार्टनरशिप बनाई और स्कोर 200 तक ले गए। गायकवड़ से उम्मीद थीं कि वह लगातार दूसरे मैच में शतक जड़ेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 20वें ओवर में वह नटराजन की गेंद पर नितिश रेड्डी को कैच थमा बैठे। गायकवड़ ने 54 गेंदों पर 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। इसके बाद शिवम दुबे ने 20 गेंदों पर 39 रन बनाकर स्कोर 212 तक पहुंचाया। महेंद्र सिंह धोनी ने दो गेंदें खेलीं जिसमें वह पांच रन बनाने में सफल रहे।

 

यह भी पढ़ें: - RCB vs GT : स्ट्राइक रेट पर उठते सवालों पर तल्ख हुए विराट कोहली, कही यह बात

 

यह भी पढ़ें: - ...शतक तक 10 गेंदों में पहुंच गए विल जैक्स, शॉट देख विराट कोहली भी लगे हंसने

 

यह भी पढ़ें: - INDW vs BANW 1st T20i : बांग्लादेश 101 पर रुकी, भारत 44 रन से जीता मुकाबला

 

सनराइजर्स हैदराबाद : 134-10 (18.5 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद का दूसरे ही ओवर में विकेअ गिर गया। ट्रेविस हेड 7 गेंदों पर 13 रन बनाकर आऊट हो गए। इससे अगली ही गेंद पर तुषार देशपांडे ने अनमोलप्रीत सिंह (0) को भी पवेलियन की राह दिखा दी। अभिषेक ने कुछ शॉट लगाए लेकिन चौथे ओवर में वह भी 9 गेंद पर 15 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद एडेन मार्करम ने एक छोर संभाला। लेकिन नितिश रेड्डी 15 गेंदों पर 15 रन बनाकर आऊट हो गए। मार्करम 26 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 32 रन बनाए। इसके बाद हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद से उम्मीदें लगाई थीं लेकिन 16वें ओवर में क्लासेन 21 गेंदों पर 20 रन बनाकर पथिराना की गेंद पर आऊट हो गए। अगले ही ओवर में अब्दुल भी 18 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पैट कमिंस 5, शाहबाज अहमद 7 तो जयदेव उनादकट 1 रन बनाकर आऊट हो गए। पूरी टीम 134 रन पर ही सिमट गई और चेन्नई को 78 रनों से जीत हासिल हुई है।

 

अपडेट हुई अंक तालिका
चेन्नई ने जीत हासिल करने के साथ ही अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। चेन्नई ने 9 में से 5 मुकाबले जीतकर 10 अंक बना लिए हैं। उन्हें नेट रनरेट में फायदा मिल रहा है जोकि प्लस में जा रही है। वहीं, हैदराबाद ने यह मुकाबला गंवाने के साथ ही अपने लिए मुसीबत मोल ले ली है। अब उनके 9 मैचों में 4 हार हो गई हैं। वह लखनऊ की बराबरी पर हैं। हैदराबाद के आगामी मुकाबले राजस्थान, मुंबई, लखनऊ, गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स : अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन