Sports

खेल डैस्क : गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर खेल गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विल जैक्स छाए रहे। गुजरात से मिले 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जेक ने जब फिफ्टी बनाई तो टीम के 158 रन हो चुके थे। इसके बाद उन्होंने खेली अगली 10 गेंदों पर ही 6 छक्के और 2 चौके लगाकर अपना शतक पूरा कर लिया। इससे  पहले क्रिस गेल पुणे के खिलाफ 50 से शतक तक महज 13 गेंदों पर पहुंचे थे। बहरहाल, विल जैक्स ने 41 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जोकि आईपीएल इतिहास का 5वां सबसे तेज शतक है। 


सबसे तेज आईपीएल 100 (गेंदें)
30 क्रिस गेल बनाम पीडब्ल्यूआई, बेंगलुरु 2013
37 युसूफ पठान बनाम एमआई, मुंबई बीएस 2010
38 डेविड मिलर बनाम आरसीबी, मोहाली 2013
39 ट्रेविस हेड बनाम आरसीबी, बेंगलुरु 2024
41 विल जैक्स बनाम गुजरात, अहमदाबाद 2024

 

 

राशिद खान के 1 ओवर में खींचे 29 रन
जैक्स ने गुजरात के स्पिनर राशिद खान को भी निशाना बनाया और उनके ओवर में 29 रन खींचे। इनमें जैक्स ने 28 तो कोहली ने एक रन का योगदान दिया। आईपीएल में राशिद खान के एक ओवर में यह सबसे ज्यादा रन बने हैं। इससे पहले राशिद ने साल 2018 में मोहाली के मैदान पर पंजाब किंग्स के खिलाफ एक ओवर में 27 रन दिए थे तब क्रिस गेल ने 26 तो करुण नायर ने एक रन बनाया था।

 

 

GT vs RCB, Will Jacks, Virat Kohli, IPL 2024, IPL news, Gujarat vs Bengaluru, जीटी बनाम आरसीबी, विल जैक्स, विराट कोहली, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, गुजरात बनाम बेंगलुरु

 

 

मैं सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहा था : जैक्स
अपने प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच बने विल जैक्स ने कहा कि अभी अद्भुत अहसास हो रहा है। फाफ और विराट ने हमें बहुत अच्छी शुरुआत दी। मैंने शुरू में संघर्ष किया, विराट ने अपनी तीव्रता बरकरार रखी और मुझे अपनी लय हासिल करने का मौका मिला। एक बार जब हमारे पास टाइम-आउट था, तो हमने कहा कि चलो 2 बहुत अच्छे ओवर लें और गेम जीतें। मैं बस चलता रहा। मैं सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहा था। जेक ने माना कि वह शुरूआत में स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रहा थे। उन्होंने कहा कि मैं गेंद को ओवरहिट करने की कोशिश कर रहा था, शायद थोड़ा तनाव में था। एक बार जब मुझे मोहित से एक रन मिल गया, तो मैंने आराम किया और खुद पर भरोसा किया। यह मेरे काम आया। 

 


ऐसा रहा मुकाबला
गुजरात ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की। साहा 5 तो शुभमन 16 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद साईं सदर्शन ने 49 गेंदों पर 84 तो शाहरुख खान ने 30 गेंदों पर 58 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में डेविड मिलर ने 26 रन बनाकर स्कोर 200 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी आरसीबी ने चौथे ओवर में कप्तान डुप्लेसिस का विकेट गंवा दिया। इसके बाद विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 70 तो विल जैक ने 41 गेंदों पर 100 रन बनाकर अपनी टीम को 16 ओवर में मैच जितवा दिया।


अपडेट हुई अंक तालिका
बेंलगुरु जीत हासिल करने के बाद भी अभी अंक तालिका में 10वें नंबर पर ही बनी हुई है। वहीं, गुजरात इस हार के साथ छठे स्थान पर है। गुजरात ने अब 10 में से 6 मुकाबले गंवा दिए हैं। बेंगलुरु को आगे बढ़ने के लिए अब अपने आगामी 4 मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे और साथ ही साथ उन्हें राजस्थान, कोलकाता, हैदराबाद जैसे टीमें से भी लगातार जीत दर्ज करने की उम्मीद करनी होगी।


 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 
गुजरात टाइटंस :
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल