Sports

खेल डैस्क : एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को हराना लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खास रहा। अभी पिछले मैच में ही लखनऊ के मैदान पर दोनों टीमें आमने सामने थीं जहां पर चेन्नई जीतने में सफल रही थी। अब लखनऊ ने चेन्नई के घर में जाकर उन्हें मात दी है। बड़ी जीत हासिल करने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि यह जीत बेहद खास थी। खासकर तब जब इस तरह का खेल सामने हो। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम खेल में काफी पीछे थे इसलिए इसे हासिल करना बहुत खास था। यह एक नई शुरुआत थी, दोनों टीमों ने 0 से शुरुआत की। यहां अलग-अलग परिस्थितियां हैं।

 

राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की और हमें दबाव में डाल दिया। यहां 170-180 का स्कोर बहुत अच्छा होता, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। स्टोइनिस को पूरा श्रेय जाता है। यह सिर्फ पावर हिटिंग नहीं थी बल्कि बहुत ही चतुराईपूर्ण बल्लेबाजी थी। उन्होंने अपने गेंदबाज चुने और बहुत अच्छा खेला। वहीं, स्टोइनिस को नंबर 3 पर भेजने पर उन्होंने कहा कि हमें लगा कि वह पावरप्ले का फायदा उठा सकता है। हमें शीर्ष -3 में 1 पावर-हिटर की जरूरत है। उसने यह काम किया।


राहुल ने कहा कि मैंने महसूस किया है कि पिछले कुछ वर्षों में टी20 क्रिकेट बदल गया है। आपको पावरप्ले में और अधिक मेहनत करने की जरूरत है और इम्पैक्ट प्लेयर नियम भी आपको थोड़ी अधिक गहराई देता है। वहीं, अपनी बल्लेबाजी में बदलाव पर उन्होंने कहा कि कोई निर्धारित योजना नहीं है, सलामी बल्लेबाजों के अलावा, जब भी हमें सही लगे तो बाकी सभी लोग बाहर जाने के लिए तैयार हैं। वहीं, अपने शानदार कैच पर उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मुझे टूर्नामेंट पुरस्कार का कैच मिलेगा (मुस्कान), मैं बस विनम्र हो रहा था।

 

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के लिए शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : शिवम दुबे ने ठोकी छक्कों की हैट्रिक, पवेलियन में बैठे मुस्करा पड़े धोनी

 

यह भी पढ़ें:- नवजोत सिद्धू का दावा- शिवम दुबे हैं सौरव गांगुली से बेहतर हिटर

 

यह भी पढ़ें:- CSK vs LSG : मार्कस स्टोइनिस की रन चेज में सबसे बड़ी पारी, 8 साल बाद ठोका IPL में पहला शतक

 

 

 


ऐसा रहा मुकाबला
चेन्नई के ओपनर पहली ओवर में एक रन बनाकर आऊट हो गए लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोर संभालते हुए 60 गेंदों पर 108 रन बनाए। उन्हें शिवम दुबे का साथ मिला जिन्होंने 27 गेंदों पर सात छक्कों की मदद से 66 रन बनाए और स्कोर 210 तक पहुंचा दिया। लखनऊ की लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआत खराब रही। डीकॉक (0) और केएल राहुल (16) जल्दी आऊट हो गए। लेकिन मार्कोस स्टोइनिस ने एक छोर संभाल लिया। उन्होंन 63 गेंदों पर 124 रन बनाए। निकोल्स पूरण ने 15 गेंदों पर 34 तो दीपक हुड्डा ने 6 गेंदों पर 15 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।


अपडेट हुई अंक तालिका
लखनऊ की रोचांचक जीत के साथ ही अंक तालिका में लखनऊ सुपर जायंट्स अब चौथे स्थान पर आ गई है। लखनऊ ने अब 8 में से पांच मुकाबले जीतकर 10 प्वाइंट बना लिए हैं।  वहीं, चेन्नई अब 8 मैचों में 4 जीत के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है। इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स अभी भी 8 मैचों में 7 जीत के साथ पहले, कोलकाता 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे तो हैदराबाद तीसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में बेंगलुरु की टीम अभी भी 8 मैचों में 7 हार के साथ 10वें स्थान पर बनी हुई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11