Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया की पहली पारी 297 रन पर सिमट गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं। ऐसे मे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए। 

PunjabKesari
दरअसल, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए। बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया। बुमराह से पहले मोहम्मद शमी और वेंकटेश प्रसाद को पीछे छोड़ दिया है। दोनों गेंदबाजों (वेंकटेश और शमी) ने 13वें टेस्ट मैच में सबसे तेज 50 विकेट लेने का कमाल किया था, लेकिन बुमराह ने इन दोनों को पछाड़ते हुए सिर्फ 11 मैच में 50 टेस्ट विकेट लेकर कामयाबी की नई इबारत लिख दी है। 

fewest Tests to 50 wickets for India (pacers).....

PunjabKesari

-11 J BUMRAH

-13 V Prasad/ Mohd Shami

-14 I Pathan/ S Sreesanth

-16 K Ghavri/ Kapil Dev


सबसे कम गेंदों पर बुमराह ने टेस्ट में लिए 50 विकेट
PunjabKesari
आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी।

.
.
.
.
.