Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमिज राजा ने भारत-बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला में रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन पर खुलकर बात की और कहा कि 38 वर्षीय खिलाड़ी को ऑल-राऊंडर के रूप में वह दर्जा नहीं मिला जिसका वह हकदार है। हाल ही में समाप्त हुई 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में अश्विन ने 11 विकेट लिए थे। बल्ले से उन्होंने 83.21 के स्ट्राइक रेट से 114 रन बनाए। इसलिए वह 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी चुने गए। भारत के स्पिनर ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 133 गेंदों में 113 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। 38 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए, जिससे मेजबान टीम को पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर 280 रन से जीत हासिल करने में मदद मिली।

 

Ravichandran Ashwin, Ramiz Raja, India vs bangladesh, test cricket, Ashwin All Rounder, cricket , रविचंद्रन अश्विन, रमिज़ राजा, भारत बनाम बांग्लादेश, टेस्ट क्रिकेट, अश्विन ऑल राउंडर, क्रिकेट

 


अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए रमिज ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन के लिए यह एक अद्भुत टेस्ट सीरीज़ थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष ने चेन्नई टेस्ट में भारतीय स्पिनर के प्रदर्शन की भी सराहना की। रमीज ने कहा कि देखिए इस विजयी पारी में गेंदबाजों ने किस तरह रोहित शर्मा का साथ दिया। पहली पारी में तेज गेंदबाज हावी रहे और दूसरी पारी में स्पिनर चमके। अश्विन के लिए यह एक अद्भुत टेस्ट सीरीज थी। उन्होंने घरेलू मैदान पर शतक बनाने के साथ-साथ छह विकेट भी लिए। अद्भुत महारत और अद्भुत हरफनमौला क्षमता, शायद उन्हें क्रिकेट में उस तरह का दर्जा नहीं मिला है जो उन्हें एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में मिलना चाहिए।

 

Ravichandran Ashwin, Ramiz Raja, India vs bangladesh, test cricket, Ashwin All Rounder, cricket , रविचंद्रन अश्विन, रमिज़ राजा, भारत बनाम बांग्लादेश, टेस्ट क्रिकेट, अश्विन ऑल राउंडर, क्रिकेट


बांग्लादेश पर भारत की श्रृंखला जीत के बारे में बात करते हुए रमिज ने कहा कि रोहित शर्मा की टीम अपनी घरेलू धरती पर हराने वाली सबसे मजबूत टीम है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि 38 वर्षीय खिलाड़ी कोई नाटक नहीं करता और हर मौके पर प्रदर्शन करता है। उन्होंने कहा कि अश्विन भी किसी से कम नहीं है, वो हर मौके पर शतक बनाते हैं और हर मौके पर विकेट भी लेते हैं और ज्यादा घमंड भी नहीं दिखाते, विकेट लेने के बाद कोई ड्रामा नहीं करते, विकेट लेने के बाद कोई ड्रामा नहीं करते। 


रमिज बोले- भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच आसानी से जीत लिया। इस समय, भारत अपनी घरेलू धरती पर सबसे मजबूत टीम है... इतनी सफल टीम को कड़ी चुनौती देने के लिए बांग्लादेश को बहुत कुछ करना था। वहां जीतना किसी भी मेहमान टीम के लिए केवल एक सपना होगा। बांग्लादेश के पास भारत को चुनौती देने की क्षमता नहीं है।