Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के घर खुशखबरी आ गई है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के सामने फिर से अपनी पुरानी मांग रख दी है। उधर, प्रो कबड्डी लीग के दौरान मैच देखने आए कुछ टल्ली लोगों पर प्रबंधन बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी की नजरें नंबर एक बनने पर

Sports

सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इस सप्ताह शुरू हो रहे पेरिस मास्टर्स से रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। मौजूदा समय में रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज रफेल नडाल अमेरिकी ओपन के बाद पहली बार कोर्ट में उतरेंगे। इस टूर्नामेंट में 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर भी तीन साल बाद वापसी कर सकते है। फेडरर ने कहा कि वह इस में भाग लेने पर मंगलवार तक फैसला करेंगे। स्विट्जरलैंड के इस खिलाड़ी ने पिछले सप्ताह बासेल मे अपने करियर का 99वें खिताब जीता था लेकिन चोट और चुनिदा प्रतियोगिताओं में खेलने के फैसले की वजह से वह 2015 के बाद पेरिस मास्टर्स में नहीं खेले है।

सानिया और शोएब के घर गूंजी किलकारी, बेटे को दिया जन्म

Sports

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक को जिस घड़ी का लंबे समय से इंतजार था, वो आ गई। सानिया और मलिक के घर एक नन्हा मेहमान आया है। सानिया ने हैदराबाद के एक अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है। उनके पति शोएब मलिक ने ट्विटर पर पिता बनने की गुड न्यूज शेयर की। साथ ही, उसने लिखा कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। उन्होंने लिखा कि यह जानकारी देते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। मेरी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया है। #Alhumdulilah शुभकामनाएं और अाप सब की दुआओं के लिए धन्यवाद। सानिया और शोएब साल 2010 में ऑस्‍ट्रेलिया में पहली बार मिले और फिर कुछ मुलाकातों के बाद करीब आए। 

महान क्रिकेटर की कोहली को सलाह- वर्ल्ड कप जीतना है तो धोनी को टीम में रखो

Sports

विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज आैर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया। इसी के साथ अटकलें लगने लगीं कि अब धोनी का क्रिकेट करियर अंतिम पड़ाव पर आ चुका है आैर वह जल्द ही क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। लेकिन भारत के महान क्रिकेटर रहे सुनील गावस्कर का मानना है कि धोनी का 2019 विश्व कप में खेलना बेहद जरूरी है, क्योंकि विराट कोहली को उनकी जरूरत है। 

फ्रांस के फुटबॉलर पोल पोगबा ने लॉन्च किए जूते

Sports

फ्रांस को फीफा विश्व कप दिलवाने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पोल पोगबा इन दिनों अपने नाम के ब्रांडेड जूते लॉन्च करने पर चर्चा में चल रहे हैं। अभी मैनचैस्टर युनाइटेड क्लब की ओर से धमाल मचा रहे पोगबा के यह नए जूते सिर्फ 300 पाऊंड यानी लगभग 28 हजार रुपए में ही उपलब्ध होंगे। पोग्बा ने इसके लिए स्पोट्र्स शूज बनाने वाली एक दिग्गज कंपनी के साथ करार किया है। एक बूट पर तो बकायदा पोगबा का नाम भी लिखा गया है। अभी ओलिव और ब्लैक कलर में यह दो पेयर बनाए गए हैं।

कोहली की मांग- बीवियों संग रहना चाहते हैं हम, ड्रेसिंग रूम में चाहिए केले

Sports

2019 विश्व कप के लिए सभी टीमें जोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं। उधर, इंग्लैंड में आईसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तो क्रिकेट के इस महाकुंभ की तैयारियां कर ही रहा है, लेकिन साथ में खिलाड़ियों ने भी अपनी-अपनी मांगें बोर्ड के सामने रख दी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आैर अन्य खिलाड़ियों ने सीओए के सामने मांग रखी है कि उन्हें अपनी पत्नियां साथ ले जाने की अनुमति मिले आैर ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को केले दिए जाएं। 

बर्थडे स्पेशल : सिर्फ कर्टनी वॉल्श ही बना पाए हैं यह ‘अनोखी’ हैट्रिक

Sports

टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श 56 साल के हो गए हैं। जमायका का यह मशहूर स्टार अपनी साढ़े 6 फीट लंबी हाइट के अलावा एक अनोखी हैट्रिक लगाने के लिए भी जाना जाता है। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में कर्टनी वॉल्श ऐसे एकमात्र गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2 पारियों में एक हैट्रिक बनाई। यानी 1988 में ब्रिस्बेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में टोनी डोडामाइड को आउट कर पारी समेटी। वहीं, दूसरी पारी की पहली ही दो गेंदों पर माइक वेलेटा और ग्रीम वुड का विकेट निकालकर हैट्रिक बना ली।

सिर्फ 0.08 सेकेंड में धोनी ने कर डाली स्‍टंपिंग, कीमो पॉल भी रह गए हैरान

PunjabKesari

विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज आैर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया। इसी के साथ अटकलें लगने लगीं कि अब धोनी का क्रिकेट करियर अंतिम पड़ाव पर आ चुका है आैर वह जल्द ही क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। हालांकि भारत-विंडीज के बीच खेले गए चौथे मुकाबले में एेसा देखकर बिल्कुल नहीं लगता है। मैच के दौरान उन्होंने गोली की रफ्तार से स्टंप कर सबको चौंका दिया। गेंदबाज को भी यकीन नहीं हुआ कि उसे विकेट मिल गया है। दरअसल भारत के 375 रनों के लक्ष्य के जवाब में मैदान पर उतरे । विंडिज के बल्लेबाज पूरे मैच में कहीं भी बराबरी की टक्कर पर नजर नहीं आए। 28वें ओवर में तो धोनी ने गोली की रफ्तार (0.08 सेकेंड) से स्टंप करके गेंदबाज को भी हैरान कर दिया ।

देश के लिए 17 गोल्ड जीतने वाला बाॅक्सर आज ठेले पर बेच रहा है आइसक्रीम

Sports

खिलाड़ी मैदान में अपना साै प्रतिशत देने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। देश के लिए कुछ कर गुजरने की चाहत रखने वाले खिलाड़ी यह भी आस रखते हैं कि उन्हें वो सम्मान भी मिले जिसके लिए वह हकदार हैं। बॉक्सिंग वर्ल्ड में किसी को खूब शौहरत मिली तो वो हैं विजेंदर सिंह। लेकिन इनके अलावा भी एक ऐसा शख्स है जिसने देश के लिए 17 गोल्ड जीते पर आज वह दर-दर की ठोकरें खा रहा है। समय इतना बुरा आ चुका की उसे घर चलाने के लिए ठेले पर आइसक्रीम बेचना पड़ रही है। जी हां, हम बात कर रहे हैं इंटरनेशनल बॉक्सर दिनेश कुमार की। 

प्रो कबड्डी लीग मैच में पहुंचे कुछ ‘टल्ली लोग’, महानिदेशक ने कर दी ये डिमांड

Sports

प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 का रोमांच जारी है। बिहार की राजधानी पटना के पाटलीपुत्रा खेल स्टेडियम में बी-जोन के दिलचस्प मुकाबले हो रहे हैं, लेकिन अगर आप यहां मैच देखने पहुंच रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि मैच के दौरान कभी भी हंगामा हो सकता है, हुड़दंग मच सकता है। बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक अरविन्द पाण्डेय के मुताबिक प्रो कबड्डी के मुकाबले देखने के लिए स्टेडियम में भारी संख्या मे दर्शक पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें मैच के दौरान कुछ लोगों के शराब पीकर स्टेडियम पहुंचने की शिकायत मिली है और सोमवार को उन्हें शिकायत मिली कि कुछ लोग शराब पीकर स्टेडियम पहुंचे और अव्यवस्था फैलाते नजर आए। 

विश्व कप के लिए लाहिड़ी ने शुभंकर के हटने के बाद भुल्लर को साथी चुना

Sports

निर्बान लाहिड़ी ने शुभंकर शर्मा के हटने के कारण उनके स्थान पर नौ बार के एशियाई टूर विजेता गगनजीत भुल्लर को विश्व कप गोल्फ के लिये अपना साथी चुना है। विश्व कप गोल्फ 21 से 25 नवंबर के बीच मेलबर्न में होगा। शुभंकर को इस बीच कई टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है और इसलिए उन्होंने नाम वापस ले लिया। उनके हटने के बाद लाहिड़ी को अपना साथी का चयन करने की छूट दी गयी थी। उन्होंने भुल्लर का चयन करने के बारे में कहा, ‘‘गगन इस साल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसने फिजी में शानदार जीत दर्ज की। वह हरफनमौला गोल्फर है जिसकी कोई कमजोरी नहीं है।’’

.
.
.
.
.